scriptऐसे संकेत मिलते ही हो जाइये सावधान, क्योंकि परिवार पर आ रहा है कोई बड़ा संकट | God signals for bad to Become careful | Patrika News
घरेलू नुस्खे

ऐसे संकेत मिलते ही हो जाइये सावधान, क्योंकि परिवार पर आ रहा है कोई बड़ा संकट

संकेत आने वाले समय की दशा और दिशा तय कर…

भोपालSep 11, 2020 / 03:45 pm

दीपेश तिवारी

God signals for bad to Become careful

God signals for bad to Become careful

यूं तो जीवन में कई तरह से संकेत हमें मिलते हैं, लेकिन जानकारी के अभाव में हम उन्हें पहचान ही नहीं पाते, जिससे हम कई बार परेशानियों में तक फंस जाते हैं। जीवन में मिलने वाले ये संकेत कई तरह के हो सकते हैं। चाहें वह सपने में हों या जागी हुई अवस्था में… चलों यदि ये मान भी लिया जाए कि शुभ संकेतों को हम नहीं पहचान पाएं तो फिर भी कुछ नहीं, लेकिन हमारे द्वारा अशुभ संकेतों को नहीं पहचान पाना हमें कई दिक्कतों में डाल सकता है।

ज्योतिष के जानकार सुनील शर्मा का कहना है हम सभी को समय समय पर भविष्य के कई तरह के संकेत या इशारे मिलते रहते हैं, लेकिन इन्हें न पहचानना ही हमारे लिए सबसे बड़ी परेशानी का कारण बनता है। ऐसे में कम से कम शुभ न सही अशुभ संकेतों को तो अवश्य ही पहचान लिया जाना चाहिए। ताकि आने वाली उस समस्या का निकारण किया जा सके।

पंडित शर्मा के अनुसार सभी शुभ-अशुभ संकेतों के विषय में प्रचलित है कि ये संकेत आने वाले समय की दशा और दिशा तय करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। जहां कुछ संकेत यह बताते हैं कि हमारा आने वाला समय काफी शानदार गुजरने वाला है वहीं हमें कुछ ऐसे अशुभ संकेतों का भी सामना करना पड़ता है.. जिनका दिखना आने वाले समय में विपत्तियों के काले बादलों के तरफ इशारा करता है।

दरअसल कोई भी व्यक्ति यह नहीं चाहता कि उसके जीवन पर, उसके घर-परिवार की खुशियों पर समस्याएं मंडराएं या उस पर कोई संकट आए… ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में बता रहे हैं, जो अगर आपको नजर आने लगे हैं – तो आपको तुरंत सावधान होने की जरूरत है… क्योंकि कोई बड़ी समस्या आपके परिवार पर आने वाली है…

ऐसे समझें इन संकेतों को…

: अगर कोई कुत्ता घर की तरफ मुख कर रोता है या अजीब-अजीब सी आवाजें निकालता है तो निश्चित ही परिवार के ऊपर कोई बड़ी विपत्ति आने वाले है। ऐसे में पहले से ही सचेत हो जाना चाहिए।

: जिस घर में बिल्लियां आपस में लड़ती हैं, वहां रहने वाले लोगों में कभी प्रेम और सौहार्द कायम नहीं होता… वहां हमेशा तनाव की स्थिति बनी रहती है।

: घर में अचानक से मकड़ियों का जाल बनने लगना या चमगादड़ का घर के भीतर प्रवेश करना बेहद अशुभ लक्षण है।

: घर की छत पर कौवों और उल्लू का चिलाना या तेज आवाजें निकालना आने वाली विपदा का-सूचक है।

: अगर आपके घर में दीमक लग गई है या मधुमक्खियों ने अपना छत्ता बना लिया है तो यह दर्शाता है कि आने वाले समय में घर के मुखिया को किसी बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

: घर में काले चूहों की संख्या बढ़ा जाए तो यह अचानक आने वाली विपत्ति की ओर इशारा करता है।

Home / Gharelu nuskhe / ऐसे संकेत मिलते ही हो जाइये सावधान, क्योंकि परिवार पर आ रहा है कोई बड़ा संकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो