scriptआपका स्वभाव बताएंगे आपके बाल, शुभ नहीं होते ऐसे केश | Hair reading : know the nature of the persons | Patrika News
धर्म

आपका स्वभाव बताएंगे आपके बाल, शुभ नहीं होते ऐसे केश

Hair reading : आज हम आपको बता रहे हैं की किसी इंसान के बाल से उसके स्वभाव के बारे में क्या पता चलता है। आइए जानते है कैसे बाल वाले इंसान का नेचर कैसा होता है।

भोपालJun 25, 2019 / 01:03 pm

Devendra Kashyap

Hair reading

आपका स्वभाव बताएंगे आपके बाल, शुभ नहीं होते ऐसे केश

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति के किसी अंग को देखकर उसके स्वभाव को पहचाना जा सकता है। उसी तरह समुद्र शास्त्र के अनुसार, इंसान के बालों को देखकर ( hair reading ) उसके स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है। माना जाता है कि इंसान के स्वभाव ( nature of the persons ) को परखने में उनके बाल काफी हद तक मदद करते हैं। तो आइये जानते हैं बाल ( hair ) के हिसाब से इंसान का स्वभाव कैसा रहता है।
दो मुंहे बाल

समुद्र शास्त्र के अनुसार, रोमकूप से एक बाल निकलना ही शुभ माना जाता है। अगर किसी के रोमकूप से दो बाल निकल रहे हैं तो वैसे लोगों का स्वास्थ्य खराब रहता है और ऐसे लोग दो विचारधारा का फॉलो करते हैं।
काले बाल

समुद्र शास्त्र के अनुसार, अगर आपके बाल काले हैं तो ऐसे लोग उच्च जीवन शक्ति वाले होते हैं। जिनके बाल जल्दी सफेद हो जाते हैं तो ऐसे लोग मानसिक रूप से कमजोर होते हैं।
पतले बाल

समुद्र शास्त्र के अनुसार, जिनके पतले बाल होते हैं, उनका स्वभाव उत्तम होता है और ऐसे लोग उदार दिल के होते हैं। माना जाता है कि ऐसे लोग सारे निर्णय सोच समझकर लेते हैं। वहीं मोटे बाल वाले लोग उत्तम स्वास्थ्य और उच्च जीवन शैली के होते हैं।
कर्ली बाल

जिनके कर्ली बाल होते हैं वे फन लविंग होते हैं। माना जाता है कि ऐसे लोग हमेश खुश रहते हैं और आस-पास के लोगों को भी खुश रखना जानते हैं। कर्ली बाल वाले लोग निर्णय लेने में तेज होते हैं।

छोट बाल
बहुत लोगों के बाल मुश्किल से बढ़ते हैं, माना जाता है कि ऐसे लोग थिंकर होते हैं और इनका देखने का नजरिया सबसे अलग होते है। ऐसे लोग सबकी भलाई के बारे में सोचते हैं।
लंबे बाल

जिनके बाल लंबे होते हैं, वे इमोशनल होते हैं। माना जाता है कि ऐसे लोग बाहर से सख्त दिखते हैं लोकिन दिल से बहुत ही भावुक होते हैं। इनकी सबसे बड़ी कमजोरी ये होती है कि ये लोग जल्द ही किसी पर विश्वास कर लेते हैं।

Home / Astrology and Spirituality / Religion News / आपका स्वभाव बताएंगे आपके बाल, शुभ नहीं होते ऐसे केश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो