scriptइन वजहों से होती है पैसों की तंगी, नाराज होकर घर छोड़ देती हैं मां लक्ष्मी | maa lakshami unhappy from these things | Patrika News
धर्म

इन वजहों से होती है पैसों की तंगी, नाराज होकर घर छोड़ देती हैं मां लक्ष्मी

जिसके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि होती है, उसे सभी तरह की सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होती है।

Jan 02, 2020 / 06:12 pm

Devendra Kashyap

maa_lakshami_dhanteras.jpg
माता लक्ष्मी धन की देवी हैं, जिस व्यक्ति को धन प्राप्ति की कामना होती है, वो माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करता है। माना जाता है कि जिसके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि होती है, उसे सभी तरह की सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होती है। उसके पास धन की कमी कभी नहीं होती।

लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है कि मां लक्ष्मी नाराज होकर घर छोड़कर चली जाती हैं, जिस कारण आपको धन की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आज हम आपको बताएंगे कि माता लक्ष्मी आपका घर क्यों त्याग देती हैं, जिसकी वजह से आपके जीवन में धन से जुड़ी हुई परेशानियां उत्पन्न होने लगती है।
घर की साफ-सफाइ न होना

माता लक्ष्मी को साफ-सफाई प्रिय है, जिसके घर में हर दिन साफ सफाई नहीं की जाती है, उस घर से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और उस घर को छोड़कर चली जाती हैं।

हर समय झगड़ा होना

जिस घर में हर समय झगड़ा होता रहता है या पति और पत्नी एक दूसरे का सम्मान नहीं करते हैं उस घर में माता लक्ष्मी नहीं रहती हैं और उस घर को छोड़कर चली जाती हैं।

झूठ बोलने पर नाराज हो जाती हैं देवी लक्ष्मी

कई लोगों की आदत होती है बात-बात पर झूठ बोलने की। इस आदत की वजह से उन्हें कई बार नुकसान झेलना पड़ता है। माना जाता है कि जो लोग बार-बार झूठ बोलते हैं, उससे माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर छोड़कर चली जाती हैं।

मेहमानों का स्वागत ठीक से नहीं करना

जैसा कि हम सभी जानते हैं हिन्दू धर्म मेहमान भगवान के समान माने जाते हैं। जिन घरों में मेहमानों का स्वागत ठीक प्रकार से नहीं किया जाता है, उस घर से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं।

भोजन का अपमान करना

जिस घर में भोजन का अपमान होता है या थाली में ज्यादा भोजन लेकर छोड़ देने से भी मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। अनाज का अपमान करना माता लक्ष्मी का अपमान माना जाता है।

बुजुर्गों का अनादर

जिन घरों में माता-पिता का सम्मान नहीं होता है, बड़े बुजुर्गों के अनादर किया जाता है, उस घर को छोड़कर मां लक्ष्मी चली जाती हैं। ऐसे घरों में धन की समस्या हर वक्त बनी तरहती है।

Home / Astrology and Spirituality / Religion News / इन वजहों से होती है पैसों की तंगी, नाराज होकर घर छोड़ देती हैं मां लक्ष्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो