Jail Prahari Result : कारागार विभाग भेजेगा शारीरिक दक्षता परीक्षा सूची, विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर मिलेगा प्रवेश पत्र

Deovrat Singh

Publish: Oct, 13 2017 01:53:07 PM (IST) | Updated: Dec, 08 2017 02:20:01 PM (IST)

रिजल्‍ट्स
Jail Prahari Result : कारागार विभाग भेजेगा शारीरिक दक्षता परीक्षा सूची, विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर मिलेगा प्रवेश पत्र

jail prahari result : विश्वविद्यालय द्वारा परिणाम भेज दिया गया है। जल्द ही शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए योग्य अभ्यर्थियों की सूची जारी ...

jail prahari rajasthan : विश्वविद्यालय द्वारा परिणाम भेज दिया गया है। जल्द ही शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए योग्य अभ्यर्थियों की सूची जारी की जाएगी। शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए परिक्षण स्थल का चयन कर तिथि अनुसार प्रवेश पत्र डाल दिए जायेंगे।

जेल प्रहरी परीक्षा की उत्तर तालिका जारी होने के साथ ही परीक्षार्थियों से प्रश्नों पर आपत्ति भी मांगी गई है। जिन अभ्यर्थियों को कुछ प्रश्नों के प्रति संदेह है वे अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकते है। इसके लिए अभ्यर्थियों के पास 2 दिन का समय दिया गया था। फाइनल उत्तर कुंजी जारी होने के साथ ही कट ऑफ भी जारी कर दी जाएगी।
भर्ती प्रक्रिया को जल्द ही पूरा किया जाएगा। इसके लिए अगले हफ्ते जेल भर्ती परीक्षा परिणाम जारी कर दिया जायेगा। माना जा रहा है की भर्ती प्रक्रिया में पहले जो विलम्ब हो चूका जिसकी वजह से रिक्त पद बहुत संख्या में है।

jail prahari final answer key के लिए यहाँ क्लिक करें

जेल प्रशासन भर्ती प्रक्रिया में पहली बार ऑनलाइन परीक्षा प्रणाली को लागू कर जल्द ही भर्ती करने की ओर है। सीकर में परीक्षा से वंचित रहे अभ्यर्थियों के कारण उत्तर कुंजी और परिणाम में थोड़ी देरी देखने को मिली है। जेल भर्ती परीक्षा परिणाम जल्द ही जारी किया जायेगा। अभ्यर्थी शारीरिक परीक्षा के और मापदंड के लिए अपना प्रवेश पत्र विभाग की वेबसाइट से निकाल सकेंगे। फाइनल उत्तर तालिका इसी पेज पर दिखाई देगी। उत्तर तालिका जारी होने के 2 दिन बाद।

शारीरिक मापतौल
लिखित परीक्षा (ऑनलाइन ) में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को शारीरिक मापतौल के लिए बुलाया जायेगा। शारीरिक मापदंड करने वाला अभ्यर्थी चिकित्सा परिक्षण और अंतिम वरीयता के लिए योग्य हो जायेगा। शारीरिक परिक्षण राजस्थान के मुख्य शहरों में लिया जायेगा। दौड़, सीना, लम्बाई सहित अन्य मापदंड पुरे करने वाले अभ्यर्थी अंतिम वरीयता में शामिल होने के पात्र होंगे।

भर्ती के लिए 2015 में विज्ञप्ति जारी की गई थी। इसके लिए एक बार पहले भी लिखित परीक्षा का आयोजन किया जा चूका है। लेकिन परीक्षा प्रश्न पत्र परीक्षा से पूर्व ही बाजार में आ गया था। परीक्षार्थी परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र को देख चुके थे। पहले की जैसी कोई गलती नहीं हो इसके लिए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन करवाना पड़ा। इसके लिए police university jobhpur को परीक्षा आयोजन का जिम्मा दिया गया।

Ad Block is Banned