scriptRajasthan University B.Sc. 3rd Year के रिजल्ट जारी, ऐसे करें नेमवाइज सर्च | Rajasthan University B.Sc. 3rd Year result declared, download here | Patrika News
रिजल्‍ट्स

Rajasthan University B.Sc. 3rd Year के रिजल्ट जारी, ऐसे करें नेमवाइज सर्च

राजस्थान यूनिवर्सिटी ने विज्ञान वर्ग (B.Sc.) के 3rd year के परिणाम जारी कर दिए गए हैं।

जयपुरJun 19, 2019 / 05:13 pm

सुनील शर्मा

rajasthan university,University of Rajasthan,rajasthan university result,uniraj result,

university of rajasthan, rajasthan university, uniraj result, rajasthan university result, b sc result

uniraj result 2019: राजस्थान यूनिवर्सिटी ने विज्ञान वर्ग (B.Sc.) के 3rd year के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। परिणाम यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट uniraj.ac.in पर जारी किए गए हैं। इसके अलावा यूनिवर्सिटी की तरफ से डिप्लोमा कोर्सेज के नतीजे भी जारी कर दिए गए हैं। विद्यार्थी अपने रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके अपना रिजल्ट डाउनलोड भी कर सकते हैं।

Uniraj Result 2019 यूनिवर्सिटी ने बीए, बीएससी, बीकॉम प्रथम वर्ष, दूसरे वर्ष और तृतीय वर्ष की परीक्षाएं मार्च और अप्रैल महीने के बीच आयोजित करवाई थीं। आपको बता दें कि इस बार राजसथान यूनिवर्सिटी ने लोकसभा चुनाव 2019 के चलते कुछ परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था। राजस्थान विश्वविद्यालय के विभिन्न प्रोग्राम्स के लिए इस बार करीब 20 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए थे।

How To Check rajasthan university UG results 2019
विद्यार्थी अपने परीक्षा परिणाम डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले Rajasthan University की ऑफिशियल वेबसाइट http://result.uniraj.ac.in/ पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए गए परिणाम संबंधित लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के साथ ही रिजल्ट टैब पर विद्यार्थी को रोल नंबर दर्ज करके सबमिट करना होगा। सबमिट करने के साथ ही मार्कशीट स्क्रीन पर दिखाई देगी, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।

यदि छात्र अपना रोल नम्बर भूल गए हैं तो वे अपने नाम से भी रिजल्ट सर्च कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें रिजल्ट पेज पर जाकर Name wise के लिंक पर क्लिक करना होगा और कुछ ही देर में स्क्रीन पर उनका रिजल्ट दिखाई देगा।

राजस्थान यूनिवर्सिटी जल्द ही अपनी वेबसाइट पर इम्प्रूमेंट फॉर्म भी जारी करेगा, तो फेल होने वाले विद्यार्थी इंप्रूवमेंट के लिए अप्लाई कर सकेंगे। हालांकि राजस्थान यूनिवर्सिटी की तरफ से अभी तक इम्प्रूमेंट परीक्षा की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है। इस समय राजस्थान युनिवर्सिटी से 305 महाविद्यालय जुड़े हुए हैं। तृतीय वर्ष में सप्लीमेंट्री आए विद्यार्थी भी रेवलुएशन फॉर्म भर सकेंगे।

Home / Education News / Results / Rajasthan University B.Sc. 3rd Year के रिजल्ट जारी, ऐसे करें नेमवाइज सर्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो