scriptSBI clerk, junior associate final result घोषित, ऐसे करें चेक | SBI clerk, junior associate final result 2019 released at website | Patrika News
रिजल्‍ट्स

SBI clerk, junior associate final result घोषित, ऐसे करें चेक

SBI clerk, junior associate final result 2019 : भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) ने कनिष्ठ सहयोगी (junior associate) पदों के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। बैंक ने क्लर्क स्तर के 8 हजार 653 पदों के लिए विज्ञापन निकाला था। उम्मीदवार अपना रिजल्ट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। 50 प्रतिशत तक की प्रतीक्षा सूची को भी बनाए रखा गया है।

जयपुरOct 31, 2019 / 02:03 pm

जमील खान

SBI clerk junior associate final result 2019

SBI clerk junior associate final result 2019

SBI clerk, junior associate final result 2019 : भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) ने कनिष्ठ सहयोगी (junior associate) पदों के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। बैंक ने क्लर्क स्तर के 8 हजार 653 पदों के लिए विज्ञापन निकाला था। उम्मीदवार अपना रिजल्ट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं। 50 प्रतिशत तक की प्रतीक्षा सूची को भी बनाए रखा गया है। यह प्रतीक्षा सूची अंतिम परिणाम की घोषणा की तारीख से एक वर्ष की अवधि के लिए मान्य होगी। अंतिम परिणाम एक ऑनलाइन प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा और निर्दिष्ट ऑप्टेड भाषा के परीक्षण के आधार पर घोषित किया जाता है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट का अध्ययन कर सकते हैं।

SBI clerk, junior associate final result 2019 : ऐसे करें चेक
-आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर लॉग इन करें

-होमपेज खुलने पर ‘careers’ tab पर क्लिक करें

-‘latest notification’ bar में दिए गए ‘junior associate recruitment’ के तहत ‘final result’ पर क्लिक करें

-पीडीएफ फाइल खुलेगी, अपना रोल नंबर चेक करें

SBI clerk, junior associate final result 2019 : प्रोबेशन मानदंड
नवनियुक्त कनिष्ठ सहायकों को कम से कम छह महीने प्रोबेशन पीरियड पर रखा जाएगा। प्रोबेशन के दौरान कनिष्ठ सहायकों को बैंक द्वारा तय किए गए e-lessons को पूरा करना होगा। इन्हें पूरा करने पर ही उन्हें कनफर्मेशन दिया जाएगा। जो इन्हें पूरा नहीं कर पाएगा, उन्हें फिर से प्रोबेशन प्रक्रिया से गुजरना होगा।

SBI clerk, junior associate final result 2019 : सैलेरी
चयनित उम्मीदवारों को मुंबई जैसे महानगर में डीए और अन्य भत्तों सहित प्रतिमाह 25 हजार रुपए सैलेरी के रूप में दिए जाएंगे।

Home / Education News / Results / SBI clerk, junior associate final result घोषित, ऐसे करें चेक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो