SSC CGL Tier 2 Result : आयोग ने परिणाम के साथ जारी की योग्य अभ्यर्थियों की सूची, यहां देखें

SSC CGL Tier 2 Exam Result....

By: Deovrat Singh

Published: 07 Jun 2018, 02:27 PM IST

SSC CGL Tier 2 Exam result कर्मचारी चयन आयोग ने 2017 सीजीएल टियर II परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए है। साथ ही सीजीएल टियर III परीक्षा के लिए पात्र अभ्यर्थियों की सूची भी जारी कर दी है। 6 जून को जारी किए गए परिणाम में अभ्यर्थी अपने रोल नंबर के अनुसार उत्तीर्ण/ अनुतीर्ण देख सकते हैं। उम्मीदवारों को टियर -3 के लिए पात्र होने के लिए संयुक्त स्नातक स्तर (सीजीएल) परीक्षा के अलग-अलग टियर -1 और टायर -2 परीक्षाओं पास करने की आवश्यकता होती है।


ssc cgl result tier 2 देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

SSC CGL 2017 परीक्षा पैटर्न और चयन प्रक्रिया के बारे में असमंजस की स्थिति थी, क्योंकि आयोग की पिछली अधिसूचना के अनुसार यह सुझाव दिया गया था कि टियर -1 परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार टायर -2 और टियर-तृतीय दोनों परीक्षाओं के लिए पात्र होंगे। लेकिन आज जारी परिणाम के अनुसार टियर प्रथम और द्वितीय में प्राप्त अंकों के आधार पर टियर तृतीय के लिए योग्य अभ्यर्थियों के परिणाम जारी कर दिए है।

SSC CGL Tier 2 Result
एसएससी ने मूल रूप से 17 फरवरी CGL Tier 2 परीक्षा आयोजित की, लेकिन परीक्षा पेपर लीक के आरोपों के साथ संपन्न हुई थी और छात्रों को भी परीक्षा के दौरान तकनीकी गलतियों का सामना करना पड़ा। इसलिए, आयोग ने 9 मार्च को पुन: परीक्षा आयोजित की। परीक्षा परिणाम में कुछ अभ्यर्थियों के परिणाम रोक लिए गए हैं उनके रोल नंबर भी परिणामों में अलग से दिखाए गए हैं। कुछ को कोर्ट के मामले के चलते परिणामों से दूर रखा गया है।

 

यदि किसी भी उम्मीदवार को उसके नाम, रोल नंबर और श्रेणी के बीच कोई मेल नहीं मिला है, तो उसे तुरंत आयोग के संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय के नोटिस में ले जाना चाहिए। Tier-3 (वर्णनात्मक परीक्षा) 08.07.2018 को आयोजित की जाएगी। टायर -3 के लिए अनुसूची संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों की वेबसाइटों पर उपलब्ध होगी। उत्तर कुंजी के बारे में उम्मीदवारों से प्राप्त प्रतिनिधियों की सावधानीपूर्वक जांच की गई है और जहां भी आवश्यक हो, उत्तर कुंजी संशोधित की गई है।

Show More
Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned