3 घंटे में 4 महिलाओं ने 2 सराफा दुकानों से उड़ाए जेवर, CCTV कैमरे में कैद हुई हरकत

suresh mishra

Publish: Nov, 15 2017 01:05:14 (IST)

Rewa, Madhya Pradesh, India
3 घंटे में 4 महिलाओं ने 2 सराफा दुकानों से उड़ाए जेवर, CCTV कैमरे में कैद हुई हरकत

महिला गैंग ने शहर में वारदात कर फैलाई सनसनी, तीसरी दुकान में विफल रहा प्रयास, ग्राहक बन जेवर देखने के बहाने अंगूठी, बाली और पायजेब की पार

रीवा। महिलाओं की गैंग ने मंगलवार को शहर में दो सर्राफा दुकानों से हजारों रुपए के जेवर पार कर सनसनी फैला दी। तीन घंटे में दो दुकानों में वारदात को अंजाम देकर महिलाएं रफूचक्कर हो गईं। एक सर्राफा व्यापारी ने सीसीटीवी फुटेज चेक किया तो घटना की जानकारी हुई। पुलिस अब महिलाओं की तलाश में जुटी है। रविवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे सबसे पहले गैंग की चार महिलाएं फोर्ट रोड स्थित सर्राफा दुकान में पहुंची।

ज्वेलर्स को सामान दिखाने में व्यस्त कर जेवर उड़ा लिए। इसके कुछ देर बाद दोपहर ढाई बजे तीन किलोमीटर दूर चारों महिलाओं ने ढेकहा के समीप सर्राफा दुकान को निशाना बनाने का प्रयास किया, लेकिन कामयाब नहीं हुईं। करीब साढ़े 3 बजे महिलाओं ने दीनदयालधाम में स्थित सर्राफा दुकान में धावा बोला और यहां से भी जेवर लेकर फरार हो गईं।

केस-1: पहले फोर्ट रोड
महिलाओं की गैंग ने फोर्ट रोड स्थित रामजी ज्वेलर्स में सामान दिखाने के बहाने पायजेब पार कर दी, जिसकी कीमत करीब 20 हजार रुपए है। उक्त दुकान में ही सीसीटीवी कैमरा लगा था, जिसमें महिलाओं की करतूत कैद हो गई है। दुकान संचालक रामजी सोनी ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

केस-2: फिर दीनदयाल धाम में धावा
महिलाओं ने दीनदयालधाम स्थित आराध्य ज्वेलर्स को भी निशाना बनाया। यहां जेवर देखने के बहाने तीन अंगूठी व एक जोड़ी बाली पार कर दी जिसकी कीमत करीब 30 हजार है। दुकान संचालक शंकरलाल सोनी दुकान में ही थे। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद उन्हें घटना का पता चला।

खुद पकड़ने की तैयारी में व्यापारी
उक्त घटना से सर्राफा कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। महिलाओं की इस गैंग को पकडऩे के लिए सर्राफा कारोबारी अपने स्तर पर भी कवायद में जुट गए है। जिस सफाई से यह गैंग व्यापारियों को चूना लगा रही है उससे इस बात की संभावना जताई जा रही कि महिलाएं फिर किसी दुकान में धावा अवश्य बोलेंगी। व्यापारियों का कहना है कि वेशभूषा से देखने मे महिलाएं सभ्रांत घर की लग रही थीं।

सीसीटीवी फुटेज में हुईं कैद
महिलाओं की इस गैंग ने इतने शातिराना अंदाज से वारदात को अंजाम दिया कि दुकानदारों को भनक तक नहीं लग पाई। एक सराफा व्यापारी ने सीसीटीवी फुटेज चेक किया तो उसे घटना की जानकारी हुई। ज्वेलर्स ने घटना की सूचना पुलिस को देने के साथ तुरंत सीसीटीवी फुटेज को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिससे दूसरे कारोबारी को यहां भी ठगी की जानकारी हुई। पीडि़तों ने शिकायत थाने में दर्ज करवा दी है, लेकिन शातिर महिलाओं का कोई पता नहीं चला है। आशंका है महिलाएं कहीं बाहर की रहने वाली थी और घटना के बाद से आराम से निकल गई।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned