scriptशहर-ग्रामीण में 250 किमी उखड़ी सड़कें, कलेक्टर ने पैचवर्क के लिए कसी नकेल | 250 km roads uprooted in city-rural | Patrika News
रीवा

शहर-ग्रामीण में 250 किमी उखड़ी सड़कें, कलेक्टर ने पैचवर्क के लिए कसी नकेल

मऊगंज में क्षेत्रीय विधायक की मांग वाली सड़क पर एमपीआरडीसी से मांगा प्रस्ताव

रीवाOct 16, 2019 / 12:42 pm

Mahesh Singh

250 km roads uprooted in city-rural

250 km roads uprooted in city-rural

रीवा. जिले में बारिश के दौरान शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में करीब 250 किमी सड़क उखड़ गई। जिस पर जनता हिचकोले खा रही है। कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने पीडब्ल्यूडी सहित अन्य विभागों से जुड़ी खराब सड़कों को लेकर अफसरों की नकेल कसी है। कलेक्टर ने कहा है कि सड़कों का तत्काल सुधार कराया जाए। पैचवर्क निर्माण समय से पूरा कर लिया जाए।
कलेक्टर कार्यालय में टीएल बैठक के दौरान कलेक्टर ने ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों का सुधार ग्राम पंचायतें कराए इसके लिए ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के उपयंत्री टीएस बनाकर प्रस्तुत करें ताकि उनकी टीएस की कार्यवाही करायी जाए। बैठक में लोक निर्माण विभाग द्वारा बताया गया कि जिले की 185 किमी खराब सड़कों में पैचवर्क कराया जा रहा है।
इसी प्रकार रीवा शहर की 55.16 किमी खराब सड़कों के सुधार की कार्य योजना बनाकर तत्काल कार्य प्रारंभ कराया जा रहा है। कलेक्टर ने स्पष्ट रूप से निर्देशित किया कि सड़कों के किनारे पाइप लाइन डालने या अन्य कार्य किये जायें तो उसकी अनुमति संबंधित सड़क निर्माण विभाग से अनिवार्यत लें। उन्होंने शहर में बने डिवाइडर में नियमानुसार कट रखने के निर्देश दिए।
साथ ही संकेतक व जेब्रा लाइन आदि बनाने का भी काम सड़क निर्माण विभाग के अधिकारी कराएं। टीएल समीक्षा बैठक में योजनाओं की प्रगति की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने विकासखण्ड स्तरीय अधिकारी अपने निर्दिष्ट मुख्यालय में अनिवार्यरूप से रहें। विभागीय अधिकारी निरीक्षण कर विकासखण्ड स्तरीय अधिकारियों के घर के पते सूचीबद्ध कर एक सप्ताह में प्रस्तुत करें।
कलेक्टर ने कहा कि लक्ष्मणबाग रीवा की जमीन का सीमांकन कराया जा चुका है। जमीन में जिन व्यक्तियों ने अतिक्रमण कर रखा है उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने आदिम जाति कल्याण विभाग में लिपिकों के शाखा परिवर्तन की कार्यवाही का पालन करें।
एमपीआरडीसी से मांगा प्रस्ताव
जिले के मऊगंज में विधायक प्रदीप पटेल के द्वारा जिस सड़क के निर्माण को लेकर आमरण अनशन किया जा रहा था। मामले में कलेक्टर ने एमपीआरडी से प्रस्ताव मांगा है। कलेक्टर ने इसके अलावा मऊगंज की अन्य खराब सड़कों को ठीक करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है।

Home / Rewa / शहर-ग्रामीण में 250 किमी उखड़ी सड़कें, कलेक्टर ने पैचवर्क के लिए कसी नकेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो