scriptगुजरात और तमिलनाडु से 2800 प्रवासी श्रमिक और पहुंचे रीवा | 2800 migrant workers from Gujarat and Tamil Nadu arrive and Rewa | Patrika News
रीवा

गुजरात और तमिलनाडु से 2800 प्रवासी श्रमिक और पहुंचे रीवा

रात दो बजे आई थी एक ट्रेन, यात्रियों को बसों से भिजवाया

रीवाMay 27, 2020 / 02:40 am

Anil singh kushwah

2800 migrant workers from Gujarat and Tamil Nadu arrive and Rewa

2800 migrant workers from Gujarat and Tamil Nadu arrive and Rewa

रीवा. मंगलवार को 2800 प्रवासी मजदूरों को लेकर दो ट्रेनें रीवा पहुंची है। रेलवे स्टेशन में ही यात्रियों की जांच करवाकर उनको बसों के माध्यम से घर भिजवाया गया है। इस दौरान टे्रेन में कुछ संदिग्ध यात्री भी मिले है जिनको दूसरे यात्रियों से अलग कर दिया गया। मंगलवार की रात करीब दो बजे तमिलनाडु से स्पेशल ट्रेन यात्रियों को लेकर रीवा आई थी। इस ट्रेन में 1252 यात्री सवार थे। इसमें रीवा के 56, पन्ना के 1, सतना 198,शहडोल 26, सीधी 119, सिंगरौली 132, उमरिया 27 यात्री शामिल है। दूसरे जिलों के यात्रियों को सर्वप्रथम ट्रेन से उतारकर उनको भोजन वितरित किया गया। उसके बाद निर्धारित बसों से यात्रियों को उनके घर भेज दिया गया।
आधा सैकड़ा यात्रियों की स्क्रीनिंग कराई
ट्रेन में सवार रीवा के आधा सैकड़ा यात्रियों की स्क्रीनिंग कराई गई है। उनमें कुछ यात्री संदिग्ध मिले है जिनके शरीर का तापमान काफी ज्यादा था। वहीं दूसरी टे्रेन गुजरात से मंगलवार की रात रीवा पहुंची है। इस टे्रन में 1600 यात्री सवार थे और सभी यात्री रीवा स्टेशन में उतरे है। रास्ते में इस ट्रेन का कहीं भी स्टापेज नहीं था। इसमें रीवा व शहडोल जोन के अलावा पन्ना, छतरपुर के लोग भी शामिल है। रीवा के यात्रियों की ट्रेन में अधिक संख्या को देखते हुए चिकित्सकों की दर्जन भर टीमें जांच के लिए लगाई गई थी जिन्होंने रीवा के यात्रियों की स्क्रीनिंग की है और बाद में उनको बसों के माध्यम से भिजवाया गया है। सभी को चौदह दिनों तक क्वारंटीन रहने की हिदायत दी गई है।
वापी से बुधवार सुबह पहुंचेगी ट्रेन
गुजरात के वापी रेलवे स्टेशन से बुधवार की सुबह भी स्पेशल ट्रेन रीवा आ रही है। यह ट्रेन मंगलवार को चली है जिसके सुबह करीब साढ़े सात बजे रीवा पहुंचने की उम्मीद है। इस ट्रेन में 1702 यात्री सवार है जिसमें रीवा के 563, सतना के 557, सीधी के 281, सिंगरौली के 302 यात्री शामिल है। ये सभी यात्री रीवा रेलवे स्टेशन में ही उतरेंगे। सुबह आने वाली इस ट्रेन में भी रीवा के यात्रियों की अधिक संख्या को देखते हुए दो दर्जन चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई गई है जो उनकी जांच करेंगे।

Home / Rewa / गुजरात और तमिलनाडु से 2800 प्रवासी श्रमिक और पहुंचे रीवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो