scriptरीवा में डेढ़ महीने में 41 ट्रांसफार्मर फेल | 41 Transformer fails in Rewa | Patrika News
रीवा

रीवा में डेढ़ महीने में 41 ट्रांसफार्मर फेल

भीषण गर्मी में उपभोक्ताओं में बिजली को लेकर है हाहाकार, पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी बदलने से कर रही है इंकार

रीवाMay 19, 2018 / 12:34 pm

Dilip Patel

electric supply barred due to storm and rainfall

electric supply barred due to storm and rainfall

रीवा। जिले में डेढ़ महीने में 41 ट्रांसफार्मर फेल हो गए हैं। इससे बिजली को लेकर हाहाकार मच गया है। भीषण गर्मी में लोग बेहाल हैं लेकिन पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों के कानों में जूं नहीं रेंग रही है।
जानकारी के अनुसार, एक अपै्रल से अभी तक अमिलिया तालाब, बुढ़वा, बाराखुर्द, रेऊ ंआकला, गोरगी, पडऱा, शिवपुरवा, लोहदरा, गुधावा, कंचनपुर, सगरा, बहुरीबांध, मोहरवा, मकरावट, पत्थरगढ़ी, मनकहरी, इटार, शंकरपुर, चिल, शाहपुर, खैरहाई, जड़कुड़ हास्टल, पटपरा, उमरिया, दादरपूर्वी, मलिगंवा, केरहा कला, अगडाल कला सहित अन्य गांवों में करीब 41 ट्रांसफार्मर फेल हुए हैं। विद्युत वितरण कंपनी बकाया राशि जमा न होने की बात कह कर ट्रांसफार्मर बदलने से इंकार कर रही है जबकि इस साल एक अप्रैल से फेल हुए 41 ट्रांसफार्मरों पर गौर किया जाए तो कुल 1101 उपभोक्ता आते हैं। जिनमें से 606 उपभोक्ता ही बकाएदार हैं जबकि 495 उपभोक्ताओं को समय पर बिल जमा करने के बाद भी बिजली नहीं मिल रही है। ऐसे उपभोक्ता अधिकारियों से बिजली के लिए गुहार लगा रहे हैं।
लोग गर्मी में पसीना बहाने को मजबूर
जो उपभोक्ता समय पर बिजली बिलों का भुगतान करते रहे हैं उनके घर की बिजली गुल होने के बाद से वह भी पसीना बहाने को मजबूर हैं। चिमनी की रोशनी जलाकर काम चला रहे हैं। उनका कहना है कि समस्या का हल बिजली कंपनी के अधिकारियों को करना चाहिए लेकिन उल्टा यह दबाव बनाया जा रहा है कि बकाएदारों से भी भुगतान कराओ। बिजली कंपनी खुद अपना कार्य नहीं कर रही है।
संभाग वार स्थिति देखिए
अगर संभाग वार स्थिति पर गौर करें तो मऊगंज डिवीजन में 12 ट्रांसफार्मर, त्यौंथर में 06, पूर्व डिवीजन में 07, पश्चिम डिवीजन में 16ट्रांसफार्मर डेढ़ महीने में फेल हुए हैं। मऊगंज और त्यौंथर डिवीजन सबसे आगे हैं। यहां उपभोक्ताओं को बिजली आसानी से सुलभ नहीं होती है। कटौती के साथ मेंटीनेंस के नाम पर भी इन्हीं संभागों के उपभोक्ता छले जा रहे हैं।

Home / Rewa / रीवा में डेढ़ महीने में 41 ट्रांसफार्मर फेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो