scriptUP का धान पहुंचा MP की मंडी में, कलेक्टर ने जब्त कराया माल | 500 quintal paddy of UP seized in Rewa | Patrika News
रीवा

UP का धान पहुंचा MP की मंडी में, कलेक्टर ने जब्त कराया माल

-एक हजार बोरी में 500 क्विंटल धान बरामद

रीवाNov 10, 2020 / 03:36 pm

Ajay Chaturvedi

जब्त धान की बोरियां

जब्त धान की बोरियां

रीवा. धान खरीद से पहले ही कलेक्टर ने जिस अंदेशे पर उत्तर प्रदेश से सटने वाली सीमाओं को सील कराया था, वह अंदेशा सही निकला और यूपी से रीवा की मंडी में पहुंची धान की एक हजार बोरियों की खेप को जब्त कर लिया गया। इन एक हजार बोरियों में 500 क्विंटल धान का होना बताया जा रहा है।
बता दें कि रीवा में 16 नवंबर से धान खरीद शुरू होनी है। धान खरीद केंद्रों पर केवल जिले के किसानों का उत्पाद ही पहुंचे इसे सुनिश्चित कराने के लिए कलेक्टर इलैयाराजा टी ने पहले ही जिले की यूपी से लगने वाली सारी सीमाओं को चेकपोस्ट के माध्यम से सील करा दिया था। उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि यूपी का धान जिले की मंडियो में नहीं पहुंचने पाए।
कलेक्टर की यह चाल सफल हुई और धान खरीद केंद्रों के सक्रिय होने से पहले ही जिले के त्योंथर तहसील अंतर्गत सोनौरी खरीद केंद्र में रखी गई धान की बोरियों को जब्त कर लिया गया। जब्ती की कार्रवाई त्योंथर एसडीएम के नेतृत्व की गई। अब टीम ने जब्त 1000 बोरी धान की जांच शुरू कर दी है। अंदेशा जताया जा रहा है कि यूपी का धान रीवा पहुंचने में सोनौरी खरीद केंद्र समिति के प्रबंधक का हाथ है।
कलेक्टर रीवा इलैयाराजा टी
बताया जा रहा है कि सोनोरी धान खरीद केंद्र प्रभारी के भतीजे अरविंद उपाध्याय एवं रविंद्र पांडेय की करतूत है। कहा जा रहा है कि दोनों फर्जी कागजात के बिना पर धान फीडिंग कराकर उत्तर प्रदेश का धान बेचने का काम अरसे से करते आ रहे हैं।
सूचना मिली थी जिस पर कार्रवाई कराई गई है मामले की जांच कराई जा रही है जिसका भी नाम सामने आएगा उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालांकि धान को जब्त कर लिया गया है साथ ही अन्य खरीद केंद्रों पर भी निरीक्षण करने के आदेश जारी किए जा चुके हैं।-इलैयाराजा टी, कलेक्टर रीवा

Home / Rewa / UP का धान पहुंचा MP की मंडी में, कलेक्टर ने जब्त कराया माल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो