scriptपेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ AAP का MP में विरोध-प्रदर्शन | AAP protest in MP against petrol diesel price hike | Patrika News
रीवा

पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ AAP का MP में विरोध-प्रदर्शन

-दिल्ली की तर्ज पर करों में कटौती की मांग-राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा-जनांदोलन की दी चेतावनी

रीवाJun 29, 2021 / 05:24 pm

Ajay Chaturvedi

आम आदमी पार्टी का विरोध प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी का विरोध प्रदर्शन

रीवा. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बेतहाशा वृद्धि के विरोध में अब MP में भी AAP (आम आदमी पार्टी) ने विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया है। इसी कड़ी में वो सड़क पर उतरे और जोरदार प्रदर्शन करने के बाद राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन कलेक्टर प्रतिनिधि को सौंपा।
राज्यपाल को सौंपे ज्ञापन में कहा गया कि जहां एक ओर प्रदेश की जनता महामारी से पीड़ित हैं। इस वैश्विक महामारी कोरोना से लाखों लोगों की मृत्यु हुई है। कोरोना संक्रमण के चलते लोगों की जमा पूंजी भी निजी अस्पतालों की लूट की भेंट चढ़ गई है। लोगों के पास काम नहीं है। रोजी-रोजगार सब ठप पड़े हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार ने पेट्रोल डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि करके महंगाई को अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंचा दिया है। पेट्रोल, डीजल के अधिक दामों की वजह से आवागमन एवं ट्रांसपोर्ट भी महंगा हो गया है, जिससे सामान्य जन के दैनिक उपयोग की वस्तुओं के दाम आसमान छूने लगे हैं।
उन्होंने कहा है कि लगभग डेढ वर्ष पहले ही खाद्य तेल के दाम लगभग 85 रूपये लीटर हुआ करते थे जो कि अब 200 रु के पास पहुंच चुका हैं। इसी प्रकार से प्रत्येक दैनिक उपयोगी वस्तुओं के दाम बढ़े हैं। इसके अतिरिक्त दवाइयों के जो दाम 2 वर्ष पूर्व हुआ करते थे अब उनमें 25 से 180 प्रतिशत तक बढ़ोतरी हुई है, जिससे कई जीवनोपयोगी दवाइयों की कीमतें लगभग दोगुनी से भी अधिक हो चुकी हैं।
इसी प्रकार से रसोई गैस के दामों में वृद्धि से कई स्थानों पर प्रदेश की जनता ने परंपरागत चूल्हे अपना लिए हैं, जिसका विपरीत प्रभाव उनके स्वास्थ्य पर, साथ ही साथ पर्यावरण पर भी पड़ रहा है।
बिजली बिल के नाम पर भी प्रदेश की आपदाग्रस्त जनता को बिजली कंपनियां मनमाने ढंग से लूटने में जुटी हैं। नगर निगम ने भी किसी तरह के मकान दुकान के करों व जल कर में छूट का काम नहीं किया है। इस भीषण महंगाई व वैश्विक महामारी के दौर में सामान्य व्यक्ति का जीवकोपार्जन अत्यंत दुष्कर हो गया है।
आप नेताओं ने ज्ञापन के जरिए राज्यपाल से मांग की है कि जिस प्रकार से आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली में पेट्रोल, 97 रूपये और डीजल 88 रूपये प्रति लीटर की दर से बिकवा रही है, वैसे ही मध्य प्रदेश में भी करों को कम कर दिल्ली की तर्ज पर पेट्रोल-डीजल उपलब्ध कराया जाए, ताकि आम आदमी को महंगाई से कुछ राहत मिल सके।उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि राज्य सरकार द्वारा अपने असीमित व अनर्गल राज्य करों को अविलम्ब कम नहीं करती तो आम आदमी पार्टी प्रदेश वासियों को महंगाई से निजात दिलाने के लिए जनांदोलन छेड़ने को विवश होगी।
ज्ञापन सौपने वालों मे मुख्य रूप से संभागीय अध्यक्ष रीवा अमित सिंह, ग्रामीण जिलाध्यक्ष रीवा प्रमोद शर्मा, शहरी जिलाध्यक्ष रीवा राजीव सिंह परिहार, जिला सचिव विजय मिश्रा, जिला संगठन मंत्री महर्षि सिंह, जिला सह सचिव रवि मिश्र, मीडिया प्रभारी सुरेंद्र विश्वकर्मा, वरिष्ठ कार्यकर्ता शुभ्रांशु द्विवेदी, कार्यालय प्रभारी विजयकांत तिवारी, आप यूथ विंग अध्यक्ष रीवा शुभम सिंह बघेल, रामकरण पाठक सहित अन्य कार्यकर्ता प्रमुख रहे।

Home / Rewa / पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ AAP का MP में विरोध-प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो