scriptमहिला छात्रावास में घुसे कर्मचारी, छात्राओं के साथ छात्र भी भडक़े, जानिए क्या है मामला | ABVP protested against employee staying in Rewa College's Girls hostel | Patrika News
रीवा

महिला छात्रावास में घुसे कर्मचारी, छात्राओं के साथ छात्र भी भडक़े, जानिए क्या है मामला

शहर के बड़े कॉलेज में यह हाल, प्राचार्य चुप…

रीवाMar 11, 2018 / 12:51 pm

Ajeet shukla

ABVP protested against employee staying in Rewa College's Girls hostel

ABVP protested against employee staying in Rewa College’s Girls hostel

रीवा। महिला छात्रावास में कॉलेज के कर्मचारियों ने ही नियम विरुद्ध तरीके से अपना डेरा जमा लिया है। जिससे छात्राएं वहां रहने से कतरा रही हैं। छात्रावास में रहने वाले पुरुष कर्मचारियों को वहां से निकाला जाए। जिससे छात्राएं वहां रह सकें। टीआरएस कॉलेज के छात्रों ने प्राचार्य डॉ. सत्येंद्र शर्मा को ज्ञापन सौंपते हुए यह मांग की।
एबीवीपी ने जताया विरोध
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नगर मंत्री विवेक पांडेय के नेतृत्व में कॉलेज पहुंचे बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने प्राचार्य को 10 सूत्रीय ज्ञापन सौंपते हुए उनके समक्ष और भी समस्याएं रखी। छात्रों ने ज्ञापन सौंपने से पहले जमकर कॉलेज प्रशासन के विरोध में नारे लगाए। छात्रों ने कॉलेज प्रशासन पर छात्रावास में रह रहे कर्मचारियों को शह देने का आरोप लगाया।
अधिकारी बदलने की भी अपील
कॉलेज में लंबे समय से जमे एक अधिकारी अकादमिक पदों पर बने हुए हैं। छात्रों का कहना है कि इससे कॉलेज में भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिल रहा है। इसलिए अधिकारी बदले जाएं।
गोपनीय विभाग में चल रही सांठगांठ
छात्रों ने गोपनीय सहित अन्य विभागों के कर्मचारियों को भी बदलने की मांग की है। छात्रों का आरोप है कि गोपनीय विभाग के कर्मचारी कुछ छात्रों के साथ सांठगांठ कर उनके अंक बढ़ाते हैं। इसमें पैसे की लेनदेन भी होती है। इसलिए इन विभागों के कर्मचारी भी बदले जाएं।
कॉलेज में तत्काल शुरू हो कैंटीन
छात्रों की मांग है कि कॉलेज परिसर में कैंटीन बना तो ली गई है। लेकिन उसका संचालन नहीं शुरू हो पाया है। नतीजा छात्र-छात्राओं को परिसर के बाहर जाना पड़ता है। इसलिए कॉलेज परिसर में बनी कैंटीन का तत्काल संचालन शुरू कराया जाए।
वापस ली जाए बढ़ाई गई फीस
छात्रों ने यह भी मांग की है कि कॉलेज के स्ववित्तीय पाठ्यक्रमों में मनमाने तरीके से फीस बढ़ाई गई है। इसलिए बढ़ी फीस को वापस लिया जाए। क्योंकि बढ़ी फीस छात्रों के साथ उनके अभिभावकों पर भारी पड़ रही है। परीक्षा शुल्क में भी कमी किए जाने की मांग की गई है।
मांग करने वालों में ये रहे शामिल
प्राचार्य को ज्ञापन सौंपने वालों में परिषद के नगर मंत्री विवेक पांडेय, नगर सह मंत्री अमरदीप कुशवाहा, भास्कर मिश्र, आयुष्मान सिंह बघेल, अतिथि प्रताप सिंह, धीरेंद्र द्विवेदी, अर्जुन सिंह बघेल, शिवेंद्र पांडेय, हिमांशु मिश्रा, सिद्धार्थ तिवारी, सुमित द्विवेदी, एपीएस विवि छात्रसंघ अध्यक्ष दीपाली शुक्ला, उपाध्यक्ष वेदवती तिवारी, सचिव रोहित सिंह, विवि इकाई अध्यक्ष मृत्युंजय मिश्रा, गौरीश सोनी, अनुराग शुक्ला, प्रियशधर द्विवेदी, सौरभ सिंह परिहार, गुलसन गौतम, जय शुक्ला व धर्मेंद्र तिवारी सहित अन्य छात्र उपस्थित रहे।

Home / Rewa / महिला छात्रावास में घुसे कर्मचारी, छात्राओं के साथ छात्र भी भडक़े, जानिए क्या है मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो