scriptकक्ष आवंटन नहीं होने पर लेखा समिति की बैठक स्थगित | Accounting committee meeting postponed if room is not allotted | Patrika News
रीवा

कक्ष आवंटन नहीं होने पर लेखा समिति की बैठक स्थगित

निगम आयुक्त ने परिषद में अपने चेंबर को समिति को आंवटित करने का दिया निर्देश, अब दीपावली के बाद होगी समिति की बैठक
 

रीवाOct 23, 2019 / 07:54 pm

Manoj singh Chouhan

कक्ष आवंटन नहीं होने पर लेखा समिति की बैठक स्थगित

कक्ष आवंटन नहीं होने पर लेखा समिति की बैठक स्थगित

रीवा। नगर निगम की लेखा समिति की कई महीने के बाद बुलाई गई बैठक स्थगित कर दी गई है। इसकी प्रमुख वजह समिति के लिए अब तक निगम कार्यालय में कक्ष का आवंटन नहीं होना बताया गया है। समिति के सदस्यों ने नगर निगम आयुक्त के सामने यह बात रखी कि लंबे समय से आश्वासन दिया जा रहा है लेकिन अब तक समिति की बैठक के लिए कोई निर्धारित स्थान नहीं है। काफी देर तक निगम आयुक्त सभाजीत यादव एवं समिति के सदस्यों के बीच चर्चा चली।
आयुक्त ने अधिकारियों को बुलाकर कक्ष आवंटन की प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया। निगम कार्यालय में किस कक्ष का आवंटन किया जाए, इसके लिए काफी देर तक अधिकारियों ने मंत्रणा की। बाद में आयुक्त ने सिरमौर चौराहा स्थित परिषद कार्यालय में निगम आयुक्त का चेंबर ही आवंटित करने के लिए कह दिया। बैठक पहले ही लेखा समिति की अध्यक्ष रूपा जायसवाल ने यह कहते हुए स्थगित कर दिया था कि जब तक समिति अब अपने ही कक्ष में बैठक आयोजित करेगी। इस दौरान समिति के सदस्य विनोद शर्मा, एहसानुल हक, मो. अकरम आदि ने कहा कि अब अगली बैठक दीपावली के बाद आयोजित की जाए, जिसमें निर्धारित एजेंडे से संबंधित सभी विभाग प्रमुखों को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने का निर्देश दिया जाए। अभी आगामी तिथि तय नहीं हुई है, अध्यक्ष रूपा जायसवाल ने बताया कि दो या तीन नवंबर को बैठक होगी, इसके लिए अधिकारियों से चर्चा कर तिथि का निर्धारण किया जाएगा।
इन बिन्दुओं पर चर्चा होनी थी
नगर निगम की लेखा समिति की बैठक में जिन प्रमुख बिन्दुओं पर चर्चा के लिए एजेंडा निर्धारित किया था, उसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के एएचपी और बीएलसी घटक के हितग्राहियों को किए गए भुगतान की समीक्षा, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन एवं डोरटूडोर कचरा कलेक्शन का कार्यकर रही रामकी कंपनी के भुगतान की समीक्षा और एक अप्रेल से अब तक कीटनाशक दवाओं की खरीदी और भुगतान से जुड़े बिन्दुओं पर चर्चा होनी थी। अब इन्हीं बिन्दुओं पर आगामी बैठक में चर्चा होगी।

Home / Rewa / कक्ष आवंटन नहीं होने पर लेखा समिति की बैठक स्थगित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो