scriptसॉफ्टवेयर का कमाल, चंद सेकेंड में तीन गुना हो रही रकम | Amazing software, three times the amount in few seconds | Patrika News
रीवा

सॉफ्टवेयर का कमाल, चंद सेकेंड में तीन गुना हो रही रकम

कोई है भौचक तो कोई हो रहा है परेशान…

रीवाMar 05, 2018 / 10:23 pm

Ajeet shukla

Amazing software, three times the amount in few seconds

Amazing software, three times the amount in few seconds

रीवा। अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के डाकघर में एक ग्राहक ने चार हजार रुपए अपने खाते में जमा किया। ग्राहक द्वारा जमा की गई राशि को जैसे ही ऑनलाइन अपडेट किया गया। रकम १२ हजार रुपए हो गई। ग्राहक को १२ हजार रुपए जमा होने का मैसेज मिला तो वह भौचक रह गया। वहीं दूसरी ओर डाक विभाग का कर्मचारी यह सोच कर परेशान रहा कि राशि तो चार हजार रुपए जमा हुई है। जमा में १२ हजार रुपए क्यों शो कर रहा है।
दो दिन से और बढ़ गई समस्या
डाक विभाग में इन दिनों कुछ ऐसी ही समस्या चल रही है। पिछले एक सप्ताह से नए सॉफ्टवेयर की समस्या के चलते कर्मचारी व ग्राहक सभी परेशान हैं। समस्या समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है। तमाम कोशिश के बावजूद एक समस्या खत्म होती है तो दूसरी खड़ी होती है। कैश तीन गुना होने की समस्या पिछले दो दिन से शुरू हुई है।
अभी हाल में अपडेट हुआ है साफ्टवेयर
बैंकों की तर्ज पर ग्राहकों को सुविधा देने के तहत करीब एक सप्ताह पहले डाक विभाग के सॉफ्टवेयर को अपडेट किया गया है। ऑनलाइन सुविधा से जुड़े सॉफ्टवेयर को अपडेट किए जाने के बाद से ही विभाग के स्टॉफ व ग्राहकों की मुसीबत शुरू हो गई। जो समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है।
तकनीकी विशेषज्ञों की ले रहे मदद
सॉफ्टवेयर अपडेट किए जाने के बाद से अधिकारी और कर्मचारी लगातार भोपाल स्थित विभाग के तकनीक विशेषज्ञों के संपर्क में हैं और उनसे मदद प्राप्त कर रहे हैं। उनकी मदद से विभाग का ऑनलाइन कार्य किया जा रहा है। लेकिन इधर दो दिनों से नई समस्या खड़ी हो गई है।
रिस्क लेने को तैयार नहीं कर्मचारी
समस्या कैश से जुड़ी है। इसलिए कोई भी कर्मचारी रिस्क लेने का तैयार नहीं है। अधिकारियों की माने तो कर्मचारियों द्वारा जमा किया जा रहा कैश ऑनलाइन होने पर तीन गुना शो कर रहा है। सोमवार को विश्वविद्यालय परिसर स्थित डाकघर व सिटी पोस्ट ऑफिस से इस तरह की शिकायत की गई।
कार्य करने को तैयार नहीं कर्मचारी
सॉफ्टवेयर की समस्या को देखते हुए कर्मचारी कैश जमा करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं। नतीजा ग्राहकों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। संभागीय अधीक्षक एके जैन का कहना है कि सॉफ्टवेयर की ज्यादातर तकनीक से कर्मचारी अवगत हो चुके हैं। लेकिन एक नई समस्या सामने आ गई है। भोपाल के तकनीकी टीम से संपर्क किया गया है। जल्द ही इस समस्या का समाधान भी हो जाएगा।

Home / Rewa / सॉफ्टवेयर का कमाल, चंद सेकेंड में तीन गुना हो रही रकम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो