scriptआज रात 8.50 में रवाना होगी अमरावती स्पेशल,80 से अधिक बुकिंग | Amravati Special will be leaving in 8.50 tonight | Patrika News
रीवा

आज रात 8.50 में रवाना होगी अमरावती स्पेशल,80 से अधिक बुकिंग

यात्रियों की मिल रहा है रिस्पांस, नागपुर जाने के लिए एक और ट्रेन

रीवाJul 17, 2019 / 09:10 pm

Lokmani shukla

Amravati Special will be leaving in 8.50 tonight

Amravati Special will be leaving in 8.50 tonight,

रीवा। रीवा से अमरावती स्पेशल गुरुवार को रात 8.50 में रवाना होगी। जो दूसरे दिन दोपहर 2.10 में अमरावती पहुंचेगी। वन ट्रिप के लिए चलाई जारी रही इस स्पेशल ट्रेन मेें 14 कोच होंगे। इनमें 12 शयनयान एवं दो एसएलआर होगें। पहले ही वन ट्रिप में इस ट्रेन को लेकर यात्रियों का रुझान बढ़ा है। अके ले रीवा से 80 से अधिक सीटें बुक हुई है, अभी यह आकड़ा और बढऩे की उम्मीद रेलवे अधिकारी लगा रहे हैं। रीवा से अमरावती को जाने वाली यह ट्रेन नागपुर जाने वाले यात्रियों के लिए गुरुवार को विकल्प में होगी।
बताया जा रहा है कि पश्चिम मध्य रेलवे यात्रियों की सुविधा को लेकर यह वन टिप रीवा-अमरावती स्पेशल संचालित कर रहा है। इस ट्रेन में यात्रियों की आगे संख्या देखने के बाद इसकी अवधि बढ़ सकती है। रीवा-नागपुर स्पेशल एवं मुबंई के लिए ट्रेन को लेकर चली आ रही मांग को लेकर पश्चिम मध्य रेलवे इस ट्रेन को प्रयोग के तौर संचालित कर रहा है। इसके अच्छे संकेत मिल रहे हैं। एक सप्ताह पहले हुई इस ट्रेन की घोषणा के बाद रीवा से इसकी बुकिंग भी शुरु हो गई है। सीधे अमरावती की 67सीटें बुक हुई है। इस ट्रेन के चलने से नागपुर जाने वाले यात्रियों के लिए एक और टे्रन उपलब्ध होगी।

संचालन को लेकर बड़ी चुनौतियां-
रेलवे स्टेशन में स्पेशल ट्रेन को लेकर कोच की रैक गुरुवार की सुबह रीवा पहुंचेगी। इसका परीक्षण उपरांत इसे 8.50 में रवाना किया जाना है लेकिन परीक्षण के बाद इस ट्रेन के कोच को खड़ा करने रेलवे प्रबंधन के लिए बड़ी चुनौती है। दरअसल रीवा में कोच को खड़ा करने की जगह नहीं है। इसके लिए अब रेलवे प्रबंधन कार्ययोजना बना रहा है।

Home / Rewa / आज रात 8.50 में रवाना होगी अमरावती स्पेशल,80 से अधिक बुकिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो