scriptराज्य कर्मचारियों का दर्ज पाने को इन्होंने किया प्रदर्शऩ | Anganwadi workers demand state employee status | Patrika News
रीवा

राज्य कर्मचारियों का दर्ज पाने को इन्होंने किया प्रदर्शऩ

-मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा

रीवाJul 11, 2020 / 04:00 pm

Ajay Chaturvedi

Anganwadi worker

Anganwadi worker

रीवा. काम राज्य कर्मचारियों से किसी स्तर पर कमतर नहीं, फिर राज्यकर्मचारियों की तर्ज पर सुविधाएं क्यों नहीं, वेतन क्यों नहीं। इन्हीं सब मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शऩ कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के अखिल भारतीय फेडरेशन ने इसे ललकार दिवस नाम दिया था।
प्रदर्शनकारियों का कहना है कि कोई भी काम हो आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को लगा दिया जाता है। लेकिन जब सुविधा देने की बात आती है तो मलाई काट ले जाते हैं राज्यकर्मचारी। अब कोरोना संक्रमण के प्रारंभिक दिनों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने पूरे देश में जी तोड़ मेहनत कर लोगों की सेवा की। दीन दुखियों को राशन-पानी से लेकर दवा तक पहुंचाए। अपनी जान जोखिम में डाल कर दिन-रात लगे रहे। लेकिन स्वास्थ्यकर्मियों के लिए कहा गया कि उनका बीमा होगा, तो हमारा क्यों नहीं।
उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का भविष्य पूरी तरह से अंधकारमय है। ना तो पेंशन की कोई गारंटी है और न ही बीमा है। सेवा समाप्ति के बाद हम क्या करेंगे। कहां जाएंगे। किसके आगे हाथ पसारेंगे।
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मांगें…
-आंगनबाड़ी कर्मियों को भी राज्य कर्मचारी का दर्जा दिया जाए
-न्यूनतम वेतनमान का लाभ दिया जाए
– कोरोना में बीमा लाभ दिए जाने सहित सुरक्षा उपकरण के अतिरिक्त वेतन एवं सेवानिवृत्त होने पर पेंशन व अन्य लाभ दिए जाएं

Home / Rewa / राज्य कर्मचारियों का दर्ज पाने को इन्होंने किया प्रदर्शऩ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो