scriptविश्वविद्यालय की किस व्यवस्था पर कुलपति हुए नाराज, यहां जानिए किस तरह कर्मचारियों को दिया निर्देश | awadhesh pratap singh university rewa, voice chanslar | Patrika News
रीवा

विश्वविद्यालय की किस व्यवस्था पर कुलपति हुए नाराज, यहां जानिए किस तरह कर्मचारियों को दिया निर्देश

विश्वविद्यालय में विभागों का कुलपति ने किया निरीक्षण, अव्यवस्था पर जताई नाराजगी, निरीक्षण के दौरान कुलपति ने कहा…- परीक्षा विभाग के कामकाज में और भी कसावट लाए जाने का दिया निर्देश

रीवाOct 22, 2019 / 11:44 am

Mrigendra Singh

rewa

awadhesh pratap singh university rewa, voice chanslar


रीवा. अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में कुलपति प्रो. पीयूषरंजन अग्रवाल ने सुबह कार्यालय खुलते ही प्रशासनिक भवन का निरीक्षण शुरू कर दिया। पहले तो कुलपति को अचानक कार्यालय में देख कर्मचारी हड़बड़ाए लेकिन बाद में उन्होंने जो जानकारी मांगी, उसके बारे में बताया। परीक्षा और उसके परिणाम को लेकर लगातार आ रही शिकायतों के मद्दे नजर उन्होंने सबसे अधिक समय इन्हीं कक्षों में दिया। बारीकी से जानकारी ली।
कुलपति ने कहा है कि कार्यालय में कोई भी कार्य पेंडिंग नहीं रहें, जिसकी वजह से छात्रों को बार-बार चक्कर लगाना पड़ता है। परीक्षा कार्यों के लिए जाने वाले अधिकारी, कर्मचारियों की टाइमिंग का रजिस्टर तो मिला लेकिन वापसी के समय इसकी जानकारी विभाग के पास नहीं होती। इस पर कुलपति ने निर्देशित किया कि सारे कार्य पारदर्शी तरीके से संपादित किए जाएं।
अधिकारियों को निर्देशित किया कि कार्यालय की व्यवस्थाएं दुरुस्थ कराएं। फाइलें व्यवस्थित रूप से रखी जाएं, ताकि जब भी जरूरत पड़े वह उपलब्ध हो सकें। कर्मचारियों से कहा कि कार्यालय समय पर आएं और अपनी फाइलें भी निपटाएं क्योंकि इस तरह के निरीक्षण आगे भी करेंगे। बाद में यदि किसी तरह की लापरवाही पाई जाएगी तो कार्रवाई होगी। कुलपति के साथ निरीक्षण में वित्त नियंत्रक प्रवीण कुमार सिंह सहित अन्य कई अधिकारी भी मौजूद रहे। विश्वविद्यालय में पदभार ग्रहण करने के तत्काल बाद राज्यपाल के कार्यक्रम की तैयारी सहित अन्य कार्यों में व्यस्त होने की वजह से कुलपति ने विभागों का ठीक से निरीक्षण नहीं किया था।
‘पत्रिकाÓ से चर्चा करते हुए कुलपति प्रो. अग्रवाल ने कहा कि शैक्षणिक व्यवस्थाओं को दुरुस्थ करना उनकी पहली प्राथमिकता है। इसलिए समय पर परीक्षा और उसके परिणाम का आयोजन किया जाए। छात्रों को किसी तरह की समस्या के लिए भटकना नहीं पड़े। इसके लिए आगे भी कर्मचारियों के कार्यों की निगरानी की जाती रहेगी। उन्होंने कहा कि कक्षाओं के संचालन का भी आकस्मिक रूप से निरीक्षण करेंगे।
————————
कुलपति का आज कर्मचारी करेंगे सम्मान
अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ ने 22 अक्टूबर को सम्मान समारोह का आयोजन किया है। जहां पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. पीयूषरंजन अग्रवाल को सम्मानित किया जाएगा। यह कार्यक्रम दोपहर ढाई बजे आयोजित किया गया है।

Home / Rewa / विश्वविद्यालय की किस व्यवस्था पर कुलपति हुए नाराज, यहां जानिए किस तरह कर्मचारियों को दिया निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो