scriptहड़ताल के चलते बायपास पर 400 ट्रक रोके | Because of the strike, 400 trucks on the bypass | Patrika News
रीवा

हड़ताल के चलते बायपास पर 400 ट्रक रोके

ट्रांसपोर्ट ऐसोशिएसन के पदाधिकारियों ने किया प्रदर्शन, भूख-प्यास से परेशान रहे चालक, कच्चे माल के वाहनों को छूट

रीवाJul 23, 2018 / 12:15 pm

Lokmani shukla

 Because of the strike, 400 trucks on the bypass

Because of the strike, 400 trucks on the bypass,

रीवा। आल इंडिया ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के समर्थन में रविवार को रीवा ट्रक ट्रांसपोर्ट ऐसोशिएसन ने रतरहा से चोरहटा बायपास के बीच 400 से अधिक ट्रकों को रोक दिया। बायपास पर खड़े इन ट्रक चालकों के लिए यूनियन ने खाने-पीने की कोई व्यवस्था नहीं की। इसके कारण ट्रक चालक भूख और प्यास से परेशान रहे। हड़ताल के कारण सीमेंट फैक्ट्री से माल परिवहन भी ठप हो गया है। इसका असर निर्माण पर पड़ेगा, हालांकि एसोसिएशन ने हड़ताल में कच्चे पदार्थ तेल, दवा एवं रोजमर्रा की वस्तुओं के परिवहन की छूट दे रखी है।
रीवा ट्रक ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल तिवारी ने कहा कि ट्रांसपोर्टस की समस्या और लगातार हो रहे घाटे के चलते आंदोलन का रास्ता अपनाया गया है। उन्होंने बताया कि डीजल की कीमतें पूरे देश में एक समान करने, टोल बैरियर समाप्त करने और इ-वे बिल में छूट जैसी मांगों को लेकर २० जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है। हड़ताल के दौरान कच्चे माल के परिवहन की छूट दी गई है। इस दौरान सचिव अनिल पांडेय, राजीव पांडेय, सह सचिव अहमद, उपाध्यक्ष अजय गुप्ता उपस्थित रहे।
ट्रक चालक बोले-पांच सौ में छोड़ रहे गाडिय़ां
ट्रक चालकों ने आरोप लगाया कि एसोसिएशन के पदाधिकारी गाडिय़ों को पांच-पांच सौ रुपए लेने के बाद छोड़ रहे हैं। हम लोगों को पूरे दिन बायपास पर खड़ा किया गया लेकिन यहां कोई व्यवस्था नहीं है। गाड़ी के बाहर पूरे दिन भूखे-प्यासे खड़े हंै। सुरक्षा की भी कोई व्यवस्था नहीं है।
प्रशासन बेखबर, सुरक्षा के इंतजाम नहीं
बापयास पर खड़े 400से अधिक वाहनों में लोड करोड़ों की सामग्री की सुरक्षा को लेकर प्रशासन व पुलिस का कोई इंतजाम नहीं है। बायपास पर हाइवे की पेट्रोलिंग वाहन भी नदारद हैं।। ऐसे में ट्रक चालकों को सुरक्षा की चिंता सता रही है। ट्रकों में लंबी दूरी में चलने के कारण बड़ी संख्या में चालक नकद पैसा अपने पास रखते है। वहीं उनके वाहनों में भी किराना लदा हुआ है इससे वह सुरक्षा को लेकर चिंतित है स्थिति यह बनती है रात को जैसे ही सूनसान होता है वह लेकर भागने का प्रयास करते है इस दौरान यूनियन के पदाधिकारियों से झड़प भी होती है।

Home / Rewa / हड़ताल के चलते बायपास पर 400 ट्रक रोके

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो