scriptमोहल्ले में तीन साल से जलजमाव, पानी में पत्थर रखकर धरने पर बैठे भाजपा विधायक | BJP MLA sitting on dharna keeping stones in water | Patrika News

मोहल्ले में तीन साल से जलजमाव, पानी में पत्थर रखकर धरने पर बैठे भाजपा विधायक

locationरीवाPublished: Jan 20, 2020 12:55:17 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

जिले के मऊगंज तहसील क्षेत्र के खटखरी के वार्ड 20 में लंबे समय से नाली को लेकर जूझ रहे ग्रामीण

BJP MLA sitting on dharna keeping stones in water

BJP MLA sitting on dharna keeping stones in water

रीवा. मोहल्ले में जलजमाव के चलते तीन साल से ग्रामीण परेशान हैं। अफसरों के आवेदन के बाद भी सुनवाई नहीं हुई तो भाजपा विधायक गांव पहुंच गए, पानी में पत्थर रखकर ग्रामीणों के साथ धरना शुरू कर दिया। देरशाम क्षेत्रीय अमला जेसीबी मशीन लेकर पहुंचा। अधिकारियों ने मोहल्ले में पानी बहाव की व्यवस्था बनाना शुरू कर दिया है।
तीन साल से ग्रामीणों को नहीं मिली निजात
जिले के खटखरी गांव के वार्ड-20 में तीन साल से जमाव की समस्या से ग्रामीण परेशान हैं। समस्या को लेकर ग्रामीण कईबार जनपद व जिला स्तर पर अधिकारियों से मिले। इसके बाद भी निजात नहीं मिली। ग्रामीणों ने क्षेत्रीय विधायक प्रदीप पटेल से शिकायत की। मामले में विधायक ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद भी समस्या दूर नहीं हुई। रविवार की शाम पांच बजे विधायक समस्या स्थल पर पहुंचे। जलमाव के बीच खाली जगह पर ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठ गए।
कड़ाके की ठंड में पानी में धरने पर बैठ गए विधायक
देरशाम तक अधिकारी नहीं पहुंचे तो अनशन शुरू कर दिया। कड़ाकी के ठंड में ग्रामीणों के साथ विधायक धरने पर बैठे रहे। मऊगंज तहसील क्षेत्र के खटखरी गांव के वार्ड 20 में ग्रामीणों के घरों के सामने तीन साल से जलजमाव की स्थित बनी हुई है। जिससे मोहल्ले के लोगों का चलना दुश्वार है। बच्चे पानी में लतपथ हो जाते हैं। घर पर कोई रिश्तेदारों ने आना-जाना छोड़ दिया है। बहन-बेटियां, बुजुर्ग और बच्चे जलमाव को लेकर लंबे समय से परेशान हैं। पानी के बहाव के लिए नाली निर्माण कराए जाने के लिए लंबे समय से मांग कर रहे हैं। ग्रामीणों ने मोहल्ले में जलनिकासी की व्यवस्था के लिए कई बार अािकारियों से मिले। इसके बाद भी समस्या लंबे समय से बरकरार है। गंाव के चिरौजी जायसवाल ने विधायक को सूचना दी कि जलजमाव के कारण मवेशी मर रहे हैं। इसके अलावा कई बच्चे बीमार हो गए हैं। ग्रामीणों की शिकायत पर विधायक ने पहले संबंधित अधिकारियों से समस्या दूर करने के लिए ग्रामीणों का अवेदन भेजा।
ग्रामीणों की समस्याएं सुनने पहुंचे विधायक
समस्या कई दिन बाद भी दूर नहीं होने पर विधायक ग्रामीणों की समस्या सुनने गांव पहुंचे। ग्रामीणों के साथ विधायक धरने पर बैठ गए। देरशाम तक धरना जारी रहा। विधायक ने क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ ही जिले के आला अधिकारियों से भी फोन पर संपर्क किया। इसके बाद भी देरशाम तक समस्या हल नहीं होने पर विधायक के साथ ग्रामीण कड़ाके की ठंड में देररात तक धरने पर बैठे रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो