scriptजीजा-साले ने मिलकर बेची थी 12 लाख की सरिया, चालक गिरफ्तार | Brother-in-law sold 12 lakh bars together | Patrika News
रीवा

जीजा-साले ने मिलकर बेची थी 12 लाख की सरिया, चालक गिरफ्तार

सिविल लाइन पुलिस की कार्रवाई

रीवाFeb 17, 2020 / 01:19 am

Balmukund Dwivedi

Arrested

गिरफ्तार

रीवा. छत्तीसगढ़ से लोड कर लाई गई एक ट्रक सरिया खयानत के मामले में पुलिस ने चालक को गिरफ्तार किया है। सरिया को जीजा व साले ने मिलकर खयानत की थी। जांच में पुलिस ने ट्रक मालिक के साथ उसके साले को भी नामजद कर लिया है। फिलहाल दोनों फरार हैं।
सिविल लाइन पुलिस ने ट्रांसपोर्ट नगर से संदिग्ध ट्रक को पकड़ा था जिसे ड्राइवर और मालिक पेटिंग के लिए खड़ा कर गए थे। पुलिस ने उसकी जांच की तो एक ट्रक सरिया खयानत का मामला सामने आया है। पूरे मामले की जांच कर पुलिस ने ड्राइवर दीपू पटेल निवासी कलवारी थाना गढ़ व ट्रक मालिक अर्पण मिश्रा निवासी कलवारी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। इस मामले में पुलिस ने शनिवार रात ट्रक चालक दीपू पटेल निवासी कलवारी को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने ठगी से जुड़ी अहम जानकारी दी है। ट्रक में लोड सरिया की खयानत मालिक अर्पण मिश्रा व उसका ***** बिन्नू पाठक ने किया था। इन लोगों ने अलग-अलग स्थान से सरिया अनलोड कराई थी। सरिया किसी दुकान में गिरवाने की बजाय इन्होंने सूनसान स्थानों में रखवाई थी ताकि चालक के पकड़े जाने पर पुलिस सही ठिकाने तक न पहुंच सके। इसके एवज में उन्होंने चालक को भी पचास हजार रुपए दिए थे। सरिया किसने-किसने खरीदी थी इसका पता नहीं चल पाया है। पुलिस ट्रक मालिक की तलाश की कर रही है जिसकी गिरफ्तारी के बाद ही सरिया बरामद हो पाएगी। मामले में आरोपियों की संख्या बढ़ सकती है। जांच में पुलिस उन लोगों को भी नामजद करेगी जिन्होंने चोरी की सरिया को खरीदा है।
यह है मामला
अमहिया में स्थित श्रीचंद हार्डवेयर के संचालक भगवानदास थारवानी निवासी अर्जुन नगर ने 5 दिसंबर को सिंघल मेटालिस्ट प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से मां कुदरगढ़ी स्टील्स प्राइवेट लिमिटेड रायपुर छत्तीसगढ़ से ओम ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक अंजन हरलालका रायपुर के माध्यम से ट्रक (एमपी 17 एचएच 3086) में 30090 मीट्रिक टन लोहे की सरिया लोड करके रायपुर से चला था लेकिन सरिया को ट्रक के मालिक व चालक ने बेच दिया और ट्रक को लाकर ट्रांसपोर्ट नगर में खड़ा कर दिया। दुकान के मालिक सुरेश विश्वकर्मा व मिस्त्री पप्पू लखेरा से ट्रक को पेंट करने के लिए 7000 में सौदा तय किया था और ट्रक में एमपी 17 एचएच 1958 की फर्जी नंबर प्लेट लगा दी थी। इतनी साजिश रचने के बाद भी वह पुलिस की नजरों से नहीं बच पाए। सिविल लाइन थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा ने कहा कि चालक को गिरफ्तार किया गया है जिसने ट्रक मालिक व उसके साले के द्वारा सरिया अलग-अलग स्थानों में गिरवाने की जानकारी दी है। उसके बयान के आधार पर एक अन्य आरोपी को भी नामजद किया गया है। ट्रक मालिक की गिरफ्तारी के बाद ही सरिया बरामद हो पाएगी।

Home / Rewa / जीजा-साले ने मिलकर बेची थी 12 लाख की सरिया, चालक गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो