चंबल ने रीवा को 51 रनों से हराया

Dilip Patel

Publish: May, 18 2018 12:02:30 PM (IST) | Updated: May, 18 2018 12:02:31 PM (IST)

Rewa, Madhya Pradesh, India
चंबल ने रीवा को 51 रनों से हराया

जेएस आनंद अंतर संभागीय महिला क्रिकेट प्रतियोगिता प्रारंभ, सोनिया शर्मा रहीं ओमैन ऑफ द मैच।

रीवा। रीवा डिवीजनल क्रिकेट एसोसिएशन के आयोजकत्व में मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की जेएस आनंद मेमोरियल अंतर संभागीय महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के ग्रुप 'बीÓ के अंतर्गत विश्वविद्यालय स्टेडियम में मैच का शुभारंभ हो गया। पहले लीग मैच में चंबल की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 51 रनों की जीत दर्ज की।


टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चंबल की टीम के ओपनर सोनिया शर्मा एवं दीक्षा तारकर ने 46 रन जोड़कर अपनी टीम को ठोस शुरुआत दी। उसके बाद भी चंबल के बल्लेबाजों ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 161 रन ही बना सके। चंबल की ओर से 52 रनो की अर्धशतकीय पारी खेलने वाली सोनिया शर्मा श्रेष्ठ स्कोरर रहीं। उनके अलावा नीरजा सिंह ने 24 रन एवं संध्या कुमारी तथा मेघना शर्मा ने 15-15 रनों की उपयोगी पारियां खेली। रीवा की ओर से अनन्या सिंह ने 3 विकेट लिए। जीत के लिए रीवा को मिला 162 रनों का लक्ष्य कठिन नहीं था पर रीवा की बल्लेबाजों ने बेहद निराजनक प्रदर्शन किया। रीवा के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे जिसके कारण मेजबान टीम के सभी बल्लेबाज 35 ओवरों में 110 रन बनाकर आउट हो गए। जिसमें सर्वाधिक 19 रनों की पारी अनन्या सिंह ने खेली। उनके अलावा निकिता सिंह ने 17 रन एवं रोशनी कुमारी ने 15 रन बनाए। चंबल की ओर से सधी हुई गेंदबाजी करते हुए ममता यादव ने 3 विकेट लिए जबकि संध्या कुमारी तथा दीक्षा तारकर ने भी 2-2 विकेट लिए। मध्यप्रदेश की महिला टीम की चयनकर्ता व पूर्व खिलाड़ी इन्दौर की अनिता अत्रे द्वारा चंबल की सोनिया शर्मा को मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरूस्कार दिया।

ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी
चंबल के हाथों मिली हार पर रीवा के कोच एरिल एंथोनी ने कहा कि आज की हार निराशाजनक है क्योंकि पिछली महिला अंडर-19 प्रतियोगिता में हमारी लड़कियों ने शानदार प्रदर्शन कर ग्रुप में तीनों मैच जीतकर श्रेष्ठ स्थान बनाया था। हम ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे थे, पर क्रिकेट में हर दिन अलग होता है।


हम इंदौर को भी हराएंगे
जीत के बाद उत्साहित चंबल के कोच सुनील राजोंरिया ने कहा कि अब अगले मैच में हम इंदौर को पराजित कर सेमीफ ाइनल में प्रवेश करने का पूरा प्रयास करेंगे। जबलपुर के सुबोध धांडे एवं अनिल शर्मा अंपायर हैं जबकि रीवा के धीरेंद्र सिंह चौहान स्कोरर के रूप में है वहीं मध्यप्रदेश की महिला क्रिकेट टीम की चयनकर्ता इंदौर अनिता अत्रे मैच के दौरान बतौर चयनकर्ता उपस्थित रहीं एवं खिलाडिय़ों के प्रदर्शन पर अपनी पारखी नजर रखी ।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned