scriptपत्रिका चेंजमेकर अभियान: देश के सुनहरे भविष्य के लिए जरूरी है स्वच्छ राजनीति | Changemaker: Clean politics is essential for the country's future | Patrika News
रीवा

पत्रिका चेंजमेकर अभियान: देश के सुनहरे भविष्य के लिए जरूरी है स्वच्छ राजनीति

पत्रिका अभियान ‘स्वच्छ करें राजनीति के तहत सिरमौर विधानसभा क्षेत्र के चेंजमेकर्स के रूप में संभावित नाम तय किए गए

रीवाMay 09, 2018 / 07:10 pm

Dilip Patel

nagaur news

patrika changemaker campaign

रीवा। पत्रिका अभियान ‘स्वच्छ करें राजनीति के तहत सिरमौर विधानसभा क्षेत्र के चेंजमेकर्स के रूप में संभावित नाम तय किए गए। चेंजमेकर बनने को ऑनलाइन आवेदनों की पड़ताल बाद स्क्रीनिंग कमेटी ने वरियता क्रम में चेंजमेकर के रूप में चार नाम सुझाए हैं।

बुधवार को आवेदनों के परीक्षण व नामों के चयन के लिए सिरमौर में छह सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक संपन्न हुई। बैठक में चेंजमेकर्स के अलावा सहयोगी के रूप में वालेंटियर के नाम भी तय किए गए। इस दौरान कमेटी के सदस्यों ने पत्रिका द्वारा चलाए जा रहे सामाजिक सरोकारों की भूरि-भूरि सराहना की। कहा कि देश के सुनहरे भविष्य के लिए स्वच्छ राजनीति जरूरी है।

हरेक नाम पर हुई चर्चा
जिले के सिरमौर विधानसभा में चेंजमेकर्स के लिए पत्रिका एप के माध्यम से बड़ी संख्या में ऑनलाइन आवेदन प्राप्त हुए हैं। आवेदकों के नाम पर स्क्रीनिंग कमेटी ने विचार विमर्श किया। आवेदनों का भलीभांति परीक्षण किया। गाइडलाइन के अनुसार एक-एक नाम पर चर्चा की। इसके बाद सामूहिक रूप से कमेटी ने चयनित नामों का वरियता के साथ सुझाव रखा है। नामों का चयन करने वाली स्क्रीनिंग कमेटी में ‘पत्रिकाÓ कार्यालय से दिलीप पटेल व पत्रिका के सिरमौर प्रतिनिधि कमलेंद्र सिंह, राजेश्वर मिश्रा, सर्वेश सोनी सहित अन्य सदस्यगण मौजूद रहे।
पत्रिका चेंजमेकर अभियान:स्क्रीनिंग कमेटी ने सिरमौर में चेंजमेकर के लिए सुझाए
patrika IMAGE CREDIT: patrika
चेंजमेकर बनेंगे बदलाव का नायक
चयन प्रक्रिया के दौरान स्क्रीनिंग कमेटी के क्षेत्रीय सदस्यों ने कहा कि चयनित नामों में से किसी को भी मौका मिलने पर वह बतौर चेंजमेकर बदलाव के नायक बनेंगे। पत्रिका के अभियान की सराहना करते हुए कहा कि यह पहल आने वाले दिनों में स्वच्छ राजनीति की ओर लोगों को अग्रसर करेगी। लोग जुड़ेंगे और मुहिम को आगे बढ़ाएंगे।
कई आवेदन अमान्य
स्क्रीनिंग कमेटी ने चेंजमेकर के लिए आए कई आवेदनों को अमान्य भी कर दिया है। कई को केवल वालेंटियर के लिए उपयुक्त माना। सदस्यों ने आवेदनों के परीक्षण के बाद यह निर्णय लिया। हालांकि चयनित नामों के अलावा भी कई आवेदकों को बदलाव के संभावित नायक के रूप में लिया है। उन्हें भी किसी न किसी रूप में पत्रिका की ओर से मौका दिया जाना चाहिए। नामों का चयन कमेटी के लिए चुनौतिपूर्ण था।

Home / Rewa / पत्रिका चेंजमेकर अभियान: देश के सुनहरे भविष्य के लिए जरूरी है स्वच्छ राजनीति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो