scriptकोरोना काल में बेसहारा हुए बच्चों को मिलेगी 10 लाख तक की आर्थिक मदद | children who Destitute during Corona period will get financial help of up to 10 lakh | Patrika News
रीवा

कोरोना काल में बेसहारा हुए बच्चों को मिलेगी 10 लाख तक की आर्थिक मदद

-प्रधानमंत्री केयर फॉर चिल्ड्रेन योजना में किया गया इसका प्रावधान

रीवाSep 20, 2021 / 02:22 pm

Ajay Chaturvedi

Prime Minister's Care for Children Scheme

Prime Minister’s Care for Children Scheme

रीवा. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान काफी लोग दिवंगत हो गए। ऐसे कई परिवारों का पता चला जहां केवल बच्चे ही बच गए थे, उनके माता-पिता, कानूनी अभिभावक या दत्तक अभिभावक भी दिवंगत हो गए थे। ऐसे में इन बच्चों की देख-रेख, उनकी शिक्षा आदि की व्यवस्था के लिए केंद्र सरकार ने पहल की है। सरकार ने प्रधानमंत्री केयर फॉर चिल्ड्रेन योजना लागू की है जिसके तहत ऐसे बेसहारा बच्चों को 10 लाख रुपये की मदद की जाएगी।
इस संबंध में जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला एवं बाल विकास प्रतिभा पांडेय का कहना है कि योजना के तहत कोरोना संक्रमण काल की अवधि में 18 साल तक की आयु के निराश्रित हुए बच्चों को 10 लाख रूपये तक की आर्थिक सहायता पीएम केयर फॉर चिल्ड्रेन योजना के अंतर्गत दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि कोरोना काल में जिन बच्चों के माता-पिता, कानूनी अभिभावक या दत्तक माता पिता का निधन हो गया है उन बेसहारा बच्चों को ये सहायता राशि दी जानी है। ऐसे निराश्रित बच्चे पुनर्वास तथा आर्थिक सहायता के लिए 26 सितंबर तक कलेक्ट्रेट परिसर स्थित जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए 8815042531 पर संपर्क किया जा सकता है।

Home / Rewa / कोरोना काल में बेसहारा हुए बच्चों को मिलेगी 10 लाख तक की आर्थिक मदद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो