scriptसिटी बसों के पहिए थम गए, शहरवासी परेशान जानिए किस पर निकाल रहे गुस्सा | city transport service rewa mp | Patrika News
रीवा

सिटी बसों के पहिए थम गए, शहरवासी परेशान जानिए किस पर निकाल रहे गुस्सा

– ट्रांसपोर्टर ने कहा, सवारियों से अभद्रता और वाहन में की जा रही तोडफ़ोड़- ऑटो चालक रेलवे स्टेशन तक जाने का कर रहे विरोध

रीवाSep 21, 2018 / 10:05 pm

Mrigendra Singh

rewa

city transport service rewa mp

रीवा। शहर में शुरू की गई सिटी बस सेवा को लेकर ऑटो चालकों द्वारा किए जा रहे विरोध के बाद कुछ समय के लिए रोका गया है। ट्रांसपोर्टर ने सभी बसें नगर निगम में खड़ी कर दी है और कहा है कि जब तक सुरक्षा व्यवस्था नहीं दी जाएगी तब तक बसें नहीं चलाएंगे। इससे शहर के लोगों को मायूषी हुई है। प्रशासन पर भी दबाव बनाया जा रहा है कि बसों का संचालन बहाल किया जाए। अमृत योजना के तहत सूत्र सेवा के नाम से सिटी बस सर्विस की शुरुआत की गई है। जिससे शहर के लोगों में इस सेवा को लेकर उत्साह रहा है। एक दिन पूर्व रेलवे स्टेशन पर जैसे ही सिटी बस सवारियों को लेकर रवाना हुई, ऑटो चालक सामने आ गए और सवारियों को उतारकर अभद्रता शुरू कर दी। इतना ही नहीं कुछ ऑटो चालकों ने बस में तोडफ़ोड़ भी शुरू कर दी, बस में लगा वाइपर तोड़ दिया। मंत्री को भी घेरा था और रेलवे स्टेशन तक बसें नहीं भेजने की मांग उठाई थी। मंत्री ने भी उनकी मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया था। जिसके चलते बसों का संचालन विवादों में उलझता जा रहा है। शुक्रवार को नगर निगम कार्यालय परिसर में पूरे दिन बसें खड़ी रहीं। शहर के लोगों को उम्मीद थी कि सड़क पर बसें चलेंगी तो वह भी बैठेंगे। नगर निगम के आयुक्त आरपी सिंह ने कहा है कि वह कुछ कार्यों के चलते शहर से बाहर थे, जल्द ही इसे सुलझाने का प्रयास करेंगे।
कलेक्टर ने बुलाई बैठक
सिटी बस को लेकर हुए विवाद पर कलेक्टर ने संज्ञान लिया है। उन्होंने शनिवार को सिटी ट्रांसपोर्ट कंपनी के सदस्यों और ऑटो चालकों के साथ बैठक बुलाई है। इसमें ऑटो चालकों की भी बात सुनी जाएगी और तय किया जाएगा कि आगे किस तरह से इनका संचालन शहर में किया जाना है।
ऑटो चालकों ने मंत्री को शुक्रिया बोला
रेलवे स्टेशन में सिटी बसें नहीं जाने देने की मांग पर अड़े ऑटो ड्राइवर यूनियन की बैठक आयोजित की गई। जहां पर उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ला को धन्यवाद ज्ञापित किया गया। कहा गया कि सिटी बसें और सीधी, हनुमना, चाकघाट आदि के लिए जाने वाली बसों को रेलवे स्टेशन तक जाने में रोक लगाने का आश्वासन मंत्री ने दिया है। इस बैठक में यूनियन के अध्यक्ष अशोक द्विवेदी, रमाकांत तिवारी, राजेश तिवारी, अंजनी तिवारी, अंबिका प्रसाद, रामकुमार पाठक, अनिल मिश्रा, त्रिवेणी पाण्डेय, सतीश विश्वकर्मा, पप्पू विश्वकर्मा, कृष्ण कुमार सोधिया, राजू वर्मा, अब्बास खान, कयूम खान सहित अन्य शामिल रहे।

शहरवासी बोले, ऑटो चालकों को नहीं मिले मनमानी की छूट
महानगरों की तरह रीवा में भी सिटी बस की सुविधा मिलनी चाहिए, किसी तरह इसे चलाया गया तो ऑटो वालों ने अड़ंगा लगा दिया है। इन्हें मनमर्जी करने की छूट नहीं दी जानी चाहिए। कलेक्टर को स्वयं संज्ञान लेकर सख्त कदम उठाना चाहिए।
प्रशांत शुक्ला, नौकरीपेशा,

बढ़ते ट्रैफिक की समस्या से निजात मिलने की उम्मीद थी। पता चला कि रीवा में सिटी बस चल रही है तो अच्छा लगा लेकिन अब बंद कराने का भी कुछ लोग प्रयास कर रहे हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए, शहर में विकास हो रहा है तो संसाधन भी बढऩा जरूरी है।
नम्रता तिवारी, छात्रा,

बड़ी मुश्किल से शहर में सिटी बस चली, लगा था कि एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने में आराम मिलेगा। बस चलने से ऑटो वालों का धंधा बंद नहीं होगा। बड़े शहरों में बस, ऑटो दोनों चल रहे हैं। प्रशासन को जनता की भलाई पर ध्यान देने की जरूरत है।
मुकेश सिंह, एक्जिक्यूटिव
ऑटो वाले मनमानी किराया वसूल रहे हैं, इस कारण वह किसी हालत में नहीं चाहेंगे कि सिटी बस चले। क्योंकि सिटी बस से आरामदायक सफर के साथ ही कम पैसे में भी लोग जा सकेंगे। शहर वासियों को इस पर आगे आना चाहिए।
ज्योतिमा सिंह, गृहणी।

Home / Rewa / सिटी बसों के पहिए थम गए, शहरवासी परेशान जानिए किस पर निकाल रहे गुस्सा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो