scriptबंद रहा बैंक, कैश की मची किल्लत, बैरंग लौटे उपभोक्ता | Closed bank, cash problem, customers returning back | Patrika News
रीवा

बंद रहा बैंक, कैश की मची किल्लत, बैरंग लौटे उपभोक्ता

कियोस्क संचालक ने हर उपभोक्ता से लिया दस रुपए अतिरिक्त चार्ज, बैंक बंद कर चुनाव प्रशिक्षण में गए कर्मचारी

रीवाApr 18, 2019 / 09:37 pm

Mahesh Singh

bank news

saharanpur

रीवा. बिना पूर्व सूचना के बैंक बंद रखा गया। जिससे उपभोक्ताओं को कैश के लेन-देन में परेशानी का सामना करना पड़ा। ज्यादतर उपभोक्ता बैरंग लौट गए। गुरुवार को सुबह लोग जब यूनियन बैंक शाखा तेंदुन पहुंचे तो वहां सूचना लगी हुई थी कि कर्मचारी चुनाव प्रशिक्षण में गए हुए हैं। पूर्व में सूचना नहीं दिए जाने से दूर-दराज से आने वाले उपभोक्ताओं को खासी परेशानी उठानी पड़ी। वहीं बैंक बंद होने से पास में संचालित कियोस्क संचालक की मनमानी बढ़ गई। प्रत्येक उपभाक्ता से दस रुपए अधिक चार्ज लिया जा रहा था।
बैंक प्रंबधक की लापरवाही से 20 किलो मीटर दूर तक के उपभोक्ताओं को बैरंग लौटना पड़ा। व्यवस्थापक 18 अप्रेल को हो सूचना लगाई थी कि आज बैंक बंद रहेगा। एक दिन पहले जानकारी दी गई होती तो उपभोक्ता परेशान नहीं होते। बीस किलो मीटर दूर डिहिया से आये रामानुज वर्मा ने बताया कि घर के मरीज अस्पताल में पड़े हैं। उनको 10 हजार की जरूत थी लेकिन क्योस्क सेवा के संचालक सौ रुपए अधिक मांग रहा है। जिससे बिना रुपए निकलवाए ही वापस जा रहे हैं।
इसी प्रकार दस किमी दूर ग्राम बगढा से बाए 72 वर्षीय गिरिजा प्रसाद दुबे को भी एक हजार रुपए की जरूरत थी, लेकिन बिना रुपए निकलवाए ही लौटना पड़ा। इनका कहना था कि बैंक बंद होने की सूचना पूर्व में देनी चाहिए थी। लेकिन प्रबंधन ने लापरवाही की और उसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ा।

Home / Rewa / बंद रहा बैंक, कैश की मची किल्लत, बैरंग लौटे उपभोक्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो