scriptलोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की बड़ी रणनीति, इस तरह से जीतेगी हर बूथ | Congress big strategy for Lok Sabha elections 2019 win every booth | Patrika News
रीवा

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की बड़ी रणनीति, इस तरह से जीतेगी हर बूथ

एआइसीसी से जिलों में भेजे गए पर्यवेक्षक संगठन पर कर रहे चर्चा, हर मतदाता से संपर्क करेंगे कांग्रेस कार्यकर्ता

रीवाMar 19, 2019 / 07:33 pm

Manoj singh Chouhan

rahul gandhi kamalnath

rewa

रीवा. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। पार्टी का सबसे ज्यादा जोर संगठन को मजबूत करने पर है। प्रदेश में बिखरे संगठन को व्यवस्थित करने के लिए पार्टी पर्यवेक्षकों ने दौरा शुरू र दिया है। सोमवार को रीवा जिले में कई जगह बैठकें हुईं, जहां पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा भेजे गए दो पर्यवेक्षकों ने अलग-अलग स्थानों पर बैठकें लेकर कार्यकर्ताओं को पार्टी की कार्य योजना बताई। कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने संगठन पर जोर देने का निर्देश दिया है। कार्यकर्ता कमलनाथ सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाएं।
ये है पार्टी की कार्य योजना

-कहा गया है कि बूथ स्तर पर हर मतदाता से पार्टी के कार्यकर्ता संपर्क करेंगे।

-एक घर का यदि कोई मतदाता संपर्क में नहीं मिलता तो उसके पास दोबारा जाएंगे। इसके अलावा मतदाता सूची में जोड़े गए नाम और काटे गए नामों की सूची भी तैयार करने के लिए कहा गया है।
-देवतालाब विधानसभा क्षेत्र के रघुराजगढ़ में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए पर्यवेक्षक जितेन्द्र सिंह ने कहा कि बूथ लेवल पर सक्रिय कार्यकर्ताओं की टीम सप्ताहभर में तैयार कर ली जाए।

-सेक्टर स्तर पर बूथ कार्यकर्ताओं के साथ ब्लाक एवं मंडलम अध्यक्ष अब चुनाव संपन्न होने तक नियमित बैठकें करेंगे।
बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में पूर्वविधायक विद्यावती पटेल, कार्यकारी अध्यक्ष रमाशंकर सिंह पटेल, ब्लाक अध्यक्ष गुरुप्रसाद तिवारी, हरगोविंद सिंह तिवारी, त्रिवेणी शंकर, शिवेन्द्र सिंह, राजेन्द्र चतुर्वेदी, दिवाकर सिंह सहित अन्य मौजूद रहे। इसी तरह की बैठक नईगढ़ी और देवतालाब में हुई। वहीं दूसरे पर्यवेक्षक प्रभाकर झा ने सिरमौर विधानसभा क्षेत्र के डभौरा, जवा एवं सिरमौर में बैठक की। इनके साथ अध्यक्ष त्रियुगीनारायण शुक्ला, चक्रधर सिंह सहित अन्य कईनेता भी मौजूद रहे।
प्रत्याशी नहीं, केवल संगठन पर होगी चर्चा

इनदिनों प्रत्याशी चयन को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं, ऐसे में कार्यकर्ता भी अपने समर्थकों के लिए टिकट की दावेदारी करना चाह रहे थे, लेकिन पर्यवेक्षकों ने सीधे तौर पर सभी बैठकों में कहा कि प्रत्याशी चयन पर कोई चर्चा नहीं होगी, केवल संगठन के विस्तार और मजबूती पर बात होगी। ऐसे में कई कार्यकर्ता अपनी बात रखने का मौका ही नहीं पाए। ,सिरमौर और देवतालाब की बैठक भी कार्यकर्ताओं ने लोकसभा प्रत्याशी को लेकर चर्चा करने का प्रयास किया लेकिन उन्हें रोक दिया गया, कहा गया है कि पार्टी जिसे भी प्रत्याशी बनाएगी उसके लिए सभी प्रयास करेंगे।

Home / Rewa / लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की बड़ी रणनीति, इस तरह से जीतेगी हर बूथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो