scriptचित्रकूट की जीत पर कांग्रेसियों ने मनाया जश्न | congress News | Patrika News
रीवा

चित्रकूट की जीत पर कांग्रेसियों ने मनाया जश्न

शहर में कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की और मिठाइयां बांटी

रीवाNov 13, 2017 / 08:18 pm

Mrigendra Singh

congress News

congress News

रीवा. चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को मिली बड़ी जीत पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने पूरे शहर में जश्न मनाया। कईहिस्सों में कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की और मिठाइयां भी बांटी। दोपहर जैसे ही कांग्रेस प्रत्याशी की बढ़त की सूचना मिली, सिरमौर चौराहे में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता जुटने लगे। परिणाम आने से पहले ही पटाखे फोड़े और मिठाइयां बांटी। इस दौरान पूर्व संसदीय सचिव राजेन्द्र मिश्रा, विमलेन्द्र तिवारी, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष बृंदाप्रसाद, राकेश रतन सिंह, शिवप्रसाद प्रधान, राकेश तिवारी, विनोद शर्मा, मुजीब खान, चक्रधर सिंह, केपी सिंह, गिरीश सिंह, रज्जी जॉन, नीरज सिंह, लल्लन खान, अंजनी द्विवेदी, संजय तिवारी, लखनलाल, असफाक खान, जसवीर सिंह सहित कईअन्य कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया।
युकां ने शिल्पी प्लाजा में की आतिशबाजी
युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शिल्पी प्लाजा के पास कांग्रेस की जीत का जश्न मनाया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने मिठाइयां भी बांटी। इस दौरान लोकसभा कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष दिवाकर द्विवेदी के साथ कई अन्य कार्यकर्ता शामिल रहे।
चित्रकूट में जनता की जीत हुई : अपनादल
अपना दल के प्रदेश अध्यक्ष मास्टर बुद्धसेन पटेल ने कहा है कि चित्रकूट में कांग्रेस प्रत्याशी को अपने दम पर जीत नहीं मिली है बल्कि सरकार के प्रति जनता का आक्रोश रहा है। उन्होंने कहा कि केवल घोषणाएं की जा रही हैं और हर तबका समस्याओं से घिरा है। नोटबंदी, जीएसटी से लेकर किसानों की समस्या भी भाजपा की हार के कारण रहे हैं।
अब भाजपा के वनवास का समय आ गया: जेडीएस
जनता दल सेक्युलर के प्रदेश अध्यक्ष शिव सिंह ने चुनाव परिणाम पर कहा कि जिस तरह से दो महीने से पूरी सरकार ने डेरा जमा रखा था फिर भी जनता के आक्रोश को नहीं रोक पाए। इससे स्पष्टहो गया है कि अब भाजपा के वनवास का वक्त शुरू हो गया है। मंत्री राजेन्द्र शुक्ला को कमान सरकार ने सौंपी थी, हार के बाद उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।

जनमानस ने बदलाव के दिए संकेत : तिवारी
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी ने भी चित्रकूट के परिणाम को सरकार के लिए खतरे की घंटे बताया है। उन्होंने कहा कि सरकार के सभी प्रयासों के बाद भी जनता ने भारी मतों के अंतर से कांग्रेस को जीत दिलाने के बाद संकेत दिया है कि अब प्रदेश में बदलाव होगा। तिवारी ने कहा कि इस जीत से कांग्रेस कार्यकर्ताओं को ऊर्जा मिली है, आगामी साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भारी जीत मिलेगी। उन्होंने कहा है कि लगातार तीन पंचवर्षीय से प्रदेश की सत्ता मिलने के चलते भाजपा के नेताओं में अहंकार आ गया है। जनता ने सेवा का अवसर दिया था लेकिन अब पूंजीपतियों की ओर से सरकार के नेताओं का ध्यान है। बेरोजगारी बढ़ रही है और किसान परेशान हैं इस कारण सरकार का बदलना जरूरी है।

Home / Rewa / चित्रकूट की जीत पर कांग्रेसियों ने मनाया जश्न

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो