रीवा में कोरोना योद्ध सफाई कर्मचारी इन्द्रजीत-उपेन्द्र भण्डारी को लगा कोरोना का पहला टीका

रीवा में पहला टीका लगने के बाद सफाई कर्मचारी अब वह अपने आपको पूरी तरह सुरक्षित महसूस कर रहे हैं

By: Rajesh Patel

Published: 17 Jan 2021, 10:00 AM IST

रीवा. जिले में प्रधानमंत्री के संबोधन के साथ कोरोना वैक्सीन का शुभारंभा हुआ। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान के शुभारंभ अवसर पर कोरोना संकट में स्वच्छता का बीड़ा उठाने वाले तथा जान जोखिम में डाल कर प्रतिदिन सफाई करने वाले सफाई कर्मचारी इन्द्रजीत बकसरिया व उपेन्द्र भण्डारी को पहला टीका लगाया गया।

अपने को सुरक्षित महसूस कर रहे सफाई कर्मी
रीवा में पहला टीका लगने के बाद सफाई कर्मचारी अब वह अपने आपको पूरी तरह सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। रानी तालाब मोहल्ला निवासी 40 वर्षीय इन्द्रजीत बकसरिया ने बिना किसी डर या झिझक के टीका लगवाया। उन्होंने बताया कि वह संजय गांधी अस्पताल के कोविड वार्ड में ड्यूती करते हुए सितम्बर 2020 में कोरोना पॉजिटिव हो गए थे मगर उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और ठीक होकर अपने काम मे पूरी निष्ठा से लगे हैं। वह बताते हैं कि उनके परिवार में मेरे माता-पिता, पत्नी व दो बच्चे हैं उनमें से किसी को कोरोना का संक्रमण नहीं हुआ।

सफाई कर्मी उपेन्द्र भंडारी को लगा टीका
इसी तरह गुढ़ चौराहा निवासी 32 वर्षीय उपेन्द्र भण्डारी भी संजय गांधी अस्पताल के कोविड वार्ड में सफाई का काम करते हैं उन्हें भी कोरोना की वैक्सीन लगी। उनको या उनके परिवार में किसी को भी कोरोना संक्रमण नहीं हुआ है। इन्द्रजीत व उपेन्द्र अपने को सौभाग्यशाली मानते हैं क्योंकि वह कोरोना वैक्सीन स्वेच्छा से लगवाने वाले पहले व्यक्ति बने। उन्होंने लोगों से बिना डरे वैक्सीन लगवाने की अपील की।

पीएम का ऑनलाइन हुआ संबोधन
जिला अस्पताल और श्यामशाह मेडिकल कालेज के संजय गांधी अस्पताल के टीकाकरण केन्द्र में टीकाकरण अभियान के शुभारंभ अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऑनलाइन वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से सम्बोधन का प्रसारण किया गया।

Corona virus
Show More
Rajesh Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned