scriptरीवा शहर में कोरोना के कर्मवीरों का हुआ सम्मान, लोगों ने बताई यह वजह | Corona workers were honored in Rewa city | Patrika News
रीवा

रीवा शहर में कोरोना के कर्मवीरों का हुआ सम्मान, लोगों ने बताई यह वजह

– स्थानीय व्यापारियों के संगठन की ओर से माला पहनाकर स्वागत किया गया

रीवाApr 05, 2020 / 12:02 pm

Mrigendra Singh

rewa

Corona workers were honored in Rewa city,


रीवा। कोरोना संक्रमण से शहर को बचाने के लिए हर समय सेवाएं देने वालें सफाई कर्मचारियों को स्थानीय लोगों ने सम्मानित किया। शहर के अमहिया मोहल्ले में सुबह कर्मचारियों को फूल-मालाओं से स्वागत किया गया और कहा गया कि वह कोरोना के कर्मवीर हैं। अमहिया के राजा क्लब से जुड़े व्यापारियों ने कहा है कि इस संक्रमण के दौर में जब पूरा देश लॉकडाउन के चलते घरों में है तब सुबह चार बजे से देर रात तक शहर की सड़कें और नालियां साफ करने वाले पूरी मेहनत के साथ जुटे हुए हैं। बताया गया है कि इसके अलावा शहर के अन्य कई मोहल्लों में भी स्थानीय लोगों की ओर से सफाईकर्मियों का स्वागत किया गया। नेहरू नगर में स्थानीय लोगों ने इन कर्मियों को मास्क और सेनेटाइजर का वितरण किया।
कोरोना संक्रमण के खतरे को लेकर शहर के लोगों में भी जागरुकता बढऩे लगी है। हर कोई अपने आसपास के क्षेत्र को सेनेटाइज करने की मांग कर रहा है। बीते करीब दो सप्ताह से इसके संक्रमण को लेकर नगर निगम प्रशासन भी एक्टिव हुआ है और शहर के सभी प्रमुख सार्वजनिक स्थलों और सरकारी कार्यालयों में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव किया गया है। इसके बाद शहर के प्रमुख मोहल्लों की गलियों में भी फागिंग एवं कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराया गया है। कई वार्डों से नगर निगम अधिकारियों के पास सूचनाएं पहुंची हैं कि लोग अब अपने घरों पर भी कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराना चाहते हैं ताकि उनके मन में जो डर है, वह एक बार सेनेटाइज होने के बाद कम हो। आने वाले समय में लोग कोविड-19 वायरस से बचाव के स्वयं प्रयास करेंगे।

Home / Rewa / रीवा शहर में कोरोना के कर्मवीरों का हुआ सम्मान, लोगों ने बताई यह वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो