scriptचंद दिनों में ही स्कूल भवन से उखडऩे लगी भ्रष्टाचार की परत, जानिए किस तरह से निर्माण में हो रही धांधली | Corruption in making school building in Rewa, Education Officer Silent | Patrika News
रीवा

चंद दिनों में ही स्कूल भवन से उखडऩे लगी भ्रष्टाचार की परत, जानिए किस तरह से निर्माण में हो रही धांधली

शाउमावि क्रमांक एक का मामला…

रीवाSep 17, 2018 / 12:16 pm

Ajeet shukla

Corruption in making school building in Rewa, Education Officer Silent

Corruption in making school building in Rewa, Education Officer Silent

रीवा। स्कूल भवन के कायाकल्प के नाम पर लाखों रुपए का बजट खर्च कर दिया गया है, लेकिन बिल्डिंग का हाल चंद दिनों में ही पहले जैसा दिखने लगा। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक एक के भवन की रिपेयरिंग कार्य को पूरा हुए दो महीना भी नहीं बीता है कि पुताई धुल चुकी है और प्लास्टर में दरारें आने लगी है।
वर्षों के इंतजार के जारी हुआ 50 लाख रुपए का बजट
स्कूल बिल्डिंग की रिपेयरिंग के लिए वर्षों के इंतजार के बाद 50 लाख रुपए का बजट जारी किया गया। उद्योग मंत्री राजेंद्र शुक्ल के प्रयास के बाद मिले बजट से भवन की छत से लेकर दीवार तक को रिपेयर किया गया। पूरे भवन की पुताई भी की गई।
चंद महीने पहले पूरा हुआ है निर्माण कार्य
निर्माण सहित साज-सज्जा का कार्य जुलाई में पूरा हुआ। कार्य पूरा हुए अभी दो महीने भी नहीं बीते हैं कि भवन की स्थिति पहले जैसी दिखने लगी है। स्कूल भवन में बाहर की ओर की गई पुताई जहां धुल गई है, वहीं दूसरी ओर अंदर की ओर की गई पुताई चिट्टे के रूप में उखडऩे लगी है।
भवन मरम्मत को सीएसआर से मिला था बजट
विद्यालय सूत्रों की माने तो भवन की रिपेयरिंग के लिए ५० लाख रुपए का बजट सीमेंट कंपनी की ओर से कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सबिलिटी (सीएसआर) मद में दिया गया है। कंपनी की ओर से मिले लाखों के बजट को निर्माण एजेंसी ने केवल खानापूर्ति में ही खपा दिया है।
विद्यालय के लिए दूसरी किश्त भी हो चुकी है जारी
स्कूल भवन की रिपेयरिंग में 50 लाख रुपए का बजट खपाने के बाद निर्माण एजेंसी दूसरी किश्त में मिले करीब 25 लाख रुपए के बजट को भी खपाने की तैयारी में हैं। उद्योग मंत्री की सिफारिश पर बजट की दूसरी किश्त भी जारी कर दी गई है। बाकी है तो केवल कार्य शुरू करने की। अब तक हुए कार्य के मद्देनजर तय है कि दूसरी किश्त का प्रयोग भी पहले जैसा ही होगा।

Home / Rewa / चंद दिनों में ही स्कूल भवन से उखडऩे लगी भ्रष्टाचार की परत, जानिए किस तरह से निर्माण में हो रही धांधली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो