scriptकेन्द्र पर टीका लगवाने भीड़ बेकाबू , आशा कार्यकर्ता की पिटाई, सीएचओ का तोड़ा टैबलेट | Crowd uncontrollable at the center, ASHA worker thrashed, CHO's tablet | Patrika News
रीवा

केन्द्र पर टीका लगवाने भीड़ बेकाबू , आशा कार्यकर्ता की पिटाई, सीएचओ का तोड़ा टैबलेट

वैक्सीनेशन केन्द्रों पर बेकाबू हुई भीड़, मारपीट करने वाले आरोपियों के खिलाफ एसडीएम ने दर्ज कराई एफआइआर

रीवाJul 24, 2021 / 09:53 pm

Rajesh Patel

Crowd uncontrollable at the center, ASHA worker thrashed, CHO's tablet

Crowd uncontrollable at the center, ASHA worker thrashed, CHO’s tablet

Crowd uncontrollable at the center, ASHA worker thrashed, CHO's tablet
patrika IMAGE CREDIT: patrika
रीवा. कोरोना की तीसरी लहर से बचाव को लेकर वैक्सीनेशन केन्द्रों पर भीड़ बढऩे लगी है। दो दिन पहले गुरूवार को त्योथर के टगहा केन्द्र पर टीका लगवाने के लिए पहुंची भीड़ बेकाबू हो गई। केन्द्र पर टोकन में वितरण में मनमानी का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने आशा कार्यकर्ता की पिटाई कर सीएचओ का टैबलेट तोड़ दिया। मामले में एसडीएम संजीव पांडेय ने पीडि़त आशा के तहतरीर पर आधा दर्जन से अधिक आरोपियों के खिलाफ केस करने का आदेश दिया है। मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।
सुबह से ही वैक्सीनेशन के लिए भीड़ जमा हो गई

जिले में वैक्सीनेशन केन्द्रों पर वैक्सीन की कमी के चलते भीड़ अधिक हो रही है। त्योथर के टगहा केन्द्र में सुबह से ही वैक्सीनेशन के लिए भीड़ जमा हो गई। आशा कार्यकर्ता संकुलता देवी वैक्सीनेशन के लिए टोकन का वितरण कर रही थी। केन्द्र पर 42 को ही वैक्सीन की डोज लगी थी। तभी गांव के ही कुछ लोग बगैर टोकन के ही टीका लगाने का दबाव बनाने लगे। आरोपियों ने आशा कार्यकर्ता पर टोकन वितरण में मनमानी का आरोप लगाते हुए शोर करने लगे। आरोपियों ने आशा कार्यकर्ता से हाथापाई कर दिए। जिससे वैक्सीनेशन बंद हो गया।
आधा दर्जन से अधिक के खिलाफ केस दर्ज किया है

बताया गया कि टीका बंद होने के बाद आरोपी आशा के घर पहुंचे वहां पर उनकी देवरानी सविता को भी पीट दिया। मामले में आशा की तहरीन पर पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक के खिलाफ केस दर्ज किया है। सीएचओ सनी सिंह ने बताया कि बीच बचाव के दौरान उग्र लोगों ने टैबलेट तोड़ दिया है। आशा और सीएचओ दोनों की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर दिया है। आशा की ओर से दी गई तहरीर में पंकज सिंह, प्रिया सिंह, पुष्पराज सिंह समेत आधा दर्जन लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई है।
सहम गए स्वास्थ्य कार्यकर्ता
टगहा केन्द्र पर वैक्सीन की डोज लगवाने के लिए मारपीट को लेकर यहां पर पदस्थ कार्यकर्ता सहम गए हैं। यहां पर एएनएम उर्मिला ङ्क्षसह टीका लगा रहीं थीं। आशा टोकन का वितरण कर रहीं थीं। टेबलेट में सीएचओ सनी सिंह रजिस्ट्रेशन कर रहे थे। इस बीच मारपीट हो गई। सभी कर्मचारी सहमें हुए हैं।
शनिवार को केन्द्र पर नहीं हुआ टीकाकरण
त्योथर के टगहा में विवाद के कारण शनिवार को टीकाकरण नहीं किया गया। बताया गया कि टीकाकरण के मामले में केस दर्ज होने के बाद शनिार को भी टगहा गांव में तनाव की स्थित रही। जिससे बीएमओ त्योथर ने टीकाकरण की अीम टगहा नहीं भेजी है। आरोप है कि समय रहते विभागीय अधिकारियों ने सक्रियता नहीं दिखाई नहीं तो मारपीट की स्थित नहीं बनती।
वैक्सीनेशन केन्द्रों पर 20 हजार से अधिक पहुंचे
जिले में शनिवार को शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में 88 वैक्सीनेशन केन्द्रों पर टीकाकरण किया गया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से 24,700 वैक्सीन की डोज भेजी गई थी। बारिश के चलते बीस हजार से अधिक लोग केन्द्रों पर टीका लगवाने के लिए पहुंचे। शहर में सिंधु भवन और मानस भवन में सबसे अधिक वैक्सीनेशन हुआ है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में केन्द्रों पर वैक्सीनेशन के लिए लंबी कतार लगी रही। सीएमएचओ डॉ एमएल गुप्ता ने बताया कि बारिश के कारण कुछ केन्द्रों पर भीड़ कम रही। लेकिन, शाम पांच बजे तक बीस हजार से अधिक की सूचना रही। देररात तक फीडिंग के बाद रिपोर्ट जारी की जाएगी। जिसमें संख्या बढ़ घट सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो