scriptरीवा में लोक शिकायतों के निबटारे में हीलाहवाली | Delay in disposal of complaints lodged on CM helpline in Rewa | Patrika News
रीवा

रीवा में लोक शिकायतों के निबटारे में हीलाहवाली

-आमजन के लिए उपलब्ध कराई गई है सीएम हेल्पलाइन-हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायतों का नहीं हो रहा समय से निस्तारण

रीवाSep 18, 2021 / 06:37 pm

Ajay Chaturvedi

Rewa Police

Rewa Police

रीवा. जिले में आमजन की आवाज सुनने वाला कोई नहीं। यहां तक कि सीएम हेल्प लाइन पर दर्ज शिकायतों का भी समय से निबटारा नहीं हो रहा। इसकी जानकारी होने पर खुद नवोदित IG ने खुद कमान संभाली है।
बताया जा रहा है कि पुलिस, ऑनलाइन दर्ज कराई गई शिकायतों को समयबद्ध तरीके से सुलझाने में असफल साबित हो रही है। आलम ये है कि रीवा रेंज के रीवा, सीधी, सतना और सिंगरौली जिले की करीब 630 शिकायतें पुलिस विभाग में लंबित हैं। नियमानुसार ऑनलाइन दर्ज शिकायतों का निराकरण थाना स्तर पर न होने के बाद वो पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचती है, लेकिन पुलिस अधीक्षक स्तर से भी शिकायतों का निस्तारण नहीं हो पा रहा है। ऐसे में अब रेंज के डीआईजी ने अब इन शिकायतों को निबटाने का जिम्मा अपने हाथ में लिया है। वो नियमित तौर पर ऐसी शिकायतों की फाइलें खंगालने में जुटे हैं।
जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ में नक्सली हमले के दौरान शहीद के परिवार की शिकायत का भी निस्तारण नहीं हो सका है। लिहाजा ये शिकायत एल-4 स्तर पर पहुंच गई। ऐसे में अब इस मामले को निस्तारित करने में आईजी रेंज के अफसर जुटे हैं। अफसरों की मानें तो शहीद का मामला छत्तीसगढ से संबंधित है जबकि प्रदेश सरकार के पास इसकी शिकायत लगातार पहुंच रही है कि उसे प्रदेश में किसी भी तरह की सुविधा और लाभ नहीं मिल पा रहा।

Home / Rewa / रीवा में लोक शिकायतों के निबटारे में हीलाहवाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो