scriptइंजीनियरिंग कालेज में होगी लोकसभा चुनाव की मतणना, संभागायुक्त-कलेक्टर ने मतगणना स्थल का किया निरीक्षण | District Panchayat CEO attached the work to the Attendants | Patrika News
रीवा

इंजीनियरिंग कालेज में होगी लोकसभा चुनाव की मतणना, संभागायुक्त-कलेक्टर ने मतगणना स्थल का किया निरीक्षण

रीवा संसदीय क्षेत्र की मतगणना शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय रीवा में की जाएगी। मतगणना की व्यवस्था को लेकर संभागायुक्त अशोक कुमार भार्गव एवं कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने मतगणना स्थल का संयुक्त रूप से भ्रमण किया

रीवाMar 24, 2019 / 01:14 pm

Rajesh Patel

District Panchayat CEO attached the work to the Attendants

District Panchayat CEO attached the work to the Attendants

रीवा. रीवा संसदीय क्षेत्र की मतगणना शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय रीवा में की जाएगी। महाविद्यालय परिसर में मतगणना की व्यवस्था को लेकर संभागायुक्त अशोक कुमार भार्गव एवं कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने मतगणना स्थल का संयुक्त रूप से भ्रमण किया। कमिश्नर एवं कलेक्टर ने मतगणना स्थल पर समस्त व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रखने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।
संभागायुक्त ने स्ट्रांगरूम का किया निरीक्षण
संभागायुक्त ने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया में मतदान की तरह मतगणना का कार्य भी महत्वपूर्ण है। भारत चुनाव आयोग के निर्देशानुसार निष्पक्ष एवं पारदर्शी मतगणना के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाना जरूरी हैं। मतगणना शांतिपूर्वक तरीके से सम्पन्न हो सके इसके लिए पहले से ही सभी व्यवस्थाएं बनाई जाएं। मतगणना स्थल पर आने वाले अभ्यर्थियों, एजेन्टों एवं शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों को यह मालूम रहे कि उन्हें किस गेट से प्रवेश करना है। इसी तरह वाहनों की पार्किंग के लिए भी पहले से स्थान सुनिश्चित कर लिए जाएं। उन्होंने मतगणना स्थल पर बनाए जाने वाले विभिन्न कक्षों की व्यवस्थाएं दुरूस्त रखने के निर्देश दिए। इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने संभागायुक्त को मतगणना के संबंध में विभिन्न जानकारियों से अवगत कराया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी इला तिवारी, जिला कोषालय अधिकारी विभूति अग्रवाल सहित लोक निर्माण विभाग एवं अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
मतणना स्थल पर पेयजल के इंतजाम किए जाएं
संभागायुक्त ने कहा कि मतगणना स्थल पर लोगों को पेयजल के लिए कोई समस्या न हो। 23 मई को मतगणना होगी। इस समय भयंकर गर्मी होगी ऐसे में लोगों को पेयजल के लिए परेशान नहीं होना पड़े। इसी तरह मतगणना में संलग्न अधिकारियों-कर्मचारियों एवं अन्य व्यक्तियों को नाश्ता एवं भोजन की व्यवस्था भी दुरूस्त रखी जाए।
ये भी दिए निर्देश
इवीएम मशीनों को मतगणना कक्ष तक पहुंचाने की व्यवस्था
मतगणना स्थल पर पर्याप्त बल की व्यवस्था कराएं
मतगणना प्रक्रिया पारदर्शी रहे।
चक्रवार परिणाम आते ही उद्घोषणा किया जाए

Home / Rewa / इंजीनियरिंग कालेज में होगी लोकसभा चुनाव की मतणना, संभागायुक्त-कलेक्टर ने मतगणना स्थल का किया निरीक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो