scriptखून के रिश्ते पर भारी पड़ा मूर्गा, युवक ने बड़े भाई को उतारा मौत के घाट | Due to blood relations, the cock prevailed, the young man killed his e | Patrika News
रीवा

खून के रिश्ते पर भारी पड़ा मूर्गा, युवक ने बड़े भाई को उतारा मौत के घाट

सोहागी थाने के चुनरी गांव की घटना, पुलिस मौके पर पहुंची

रीवाMar 28, 2024 / 06:52 pm

Shivshankar pandey

patrika

Due to blood relations, the cock prevailed, the young man killed his e

रीवा। खून के रिश्ते पर मूर्गा भारी पड़ गया। मूर्गा बेंचने की बात पर शुरू हुए विवाद में युवक ने बड़े भाई को मौत के घाट उतार दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उससे घटना के संबंध में पूछताछ की जा रही है। रोंगटे खड़े कर देने वाली यह घटना सोहागी थाने के चुनरी गांव की बताई जा रही है।
छोटे भाई ने बेंच दिया था मूर्गा
राजेश मांझी पिता रामसजीवन माझी 30 वर्ष निवासी निवासी चुनरी का घर के मूर्गे को लेकर अपने भाई राजू माझी के साथ विवाद हो गया था। दोपहर से ही उनके बीच कहासुनी शुरू हो गई थी जिसे परिजनों ने बीचबचाव कर शांत करवा दिया। उसके बाद लगातार उनका विवाद चलता रहा। दोनों भाई अत्यधिक मात्रा में नशे का सेवन किये हुए थे। रात में उनके बीच फिर विवाद हो गया जिसमें राजू माझी ने अपने बड़े भाई पर डंडे से हमला कर दिया। डंडे का वार पीडि़त के सिर में लगा और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना से अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया।
पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। युवक के शरीर में कई जगह चोट के निशान थे। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ लिया जो गांव से बाहर भागने की फिराक में था। उसे पूछताछ के लिए पुलिस थाने ले आई। वारदात में प्रयुक्त डंडा उसने फेंक दिया था जो बरामद कर लिया गया है। हत्या कर मामला दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश कर दिया गया जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया है।
मां का मूर्गा बेंचने की बात पर शुरू हुआ था विवाद
आरोपी अपनी के साथ रहता था जबकि तीन भाई परिवार से अलग रहते थे। मां के पास मूर्गा था जिसे छोटे भाई ने पांच सौ रुपए बेंच दिया था। इस बात पर बड़ा भाई नाराज हो गया और उनके बीच विवाद शुरू हो गया। आरोपी बाद में पैसा लौटाकर मूर्गा वापस ले आया था लेकिन तब तक विवाद काफी ज्यादा बढ़ गया था और तैश में आकर उसने अपने भाई की हत्या कर दी।
घटना की चल रही जांच
एक युवक की उसके भाई ने डंडे से पीटकर हत्या कर दी थी। मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त डंडा बरामद कर लिया गया है। आरोपी को न्यायालय में पेश कर दिया गया है। जांच के बाद आगे कार्रवाई की जायेगी।
उदित मिश्रा, एसडीओपी त्योंथर

Home / Rewa / खून के रिश्ते पर भारी पड़ा मूर्गा, युवक ने बड़े भाई को उतारा मौत के घाट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो