scriptराज्य अधिवक्ता परिषद का चुनाव : शांतिपूर्ण हुआ मतदान, 25 सदस्यों का भाग्य मत पेटियों में बंद | Election of State Advocates Council : Peaceful voting | Patrika News
रीवा

राज्य अधिवक्ता परिषद का चुनाव : शांतिपूर्ण हुआ मतदान, 25 सदस्यों का भाग्य मत पेटियों में बंद

रीवा मतदान केन्द्र में 2170, मऊगज में 433, सिरमौर में 136, हनुमना में 167 और त्योंथर में लगभग 45 मतदाताओं ने किया वोट

रीवाJan 18, 2020 / 12:53 pm

Mahesh Singh

Election of State Advocates Council: Peaceful voting

Election of State Advocates Council: Peaceful voting

रीवा. मध्य प्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद के सदस्यों के लिए मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया है। सुबह 10 बजे से ही अधिवक्ता अपने परिचय पत्र के साथ मतदान के लिए लाइन में लग गए थे। सुबह बारिश होने से मतदान कुछ देर के लिए प्रभावित हुआ लेकिन इसके बाद निर्धारित समय तक मतदान चलता रहा। रीवा जिले के 37 सौ से अधिक अधिवक्ता इस चुनाव में मतदान के लिए पात्र थे।
जिलेभर में बनाए गए पांच मतदान केन्द्रों में अधिवक्ताओं ने उत्साह से मतदान किया। रीवा केन्द्र में रीवा, मनगवां और रायपुर कर्चुलियान के कुल 2764 मतदाताओं में से कुल 2170 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसके अलावा सिरमौर में 136, हनुमना में 167 और त्योंथर में लगभग 45 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। बताया गया है कि मतगणना 17 फरवरी से शुरू होगी। एक महीने तक उम्मीदवार अपने जीत-हार का गुणा-भाग लगाते नजर आएंगे।
मऊगंज में 83 फीसदी मतदान
न्यायालय प्रांगण मऊगंज के अधिवक्ता सदन में मतदान संपादित हुआ। निर्वाचन अधिकारी प्रथम अपर व जिला सत्र न्यायाधीश सुनील कुमार शौक के द्वारा शांतिपूर्ण वातावरण में मतदान संपन्न कराया गया। कुल 517 मतदाताओं में से 433 अधिवक्ताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जो 83.7 प्रतिशत रहा। सहयोगी के रूप में गौरव साहू, नीतेश पटेल, अमन सिंह के साथ अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष संतोष मिश्रा, सचिव अखिलेश दुबे, कोषाध्यक्ष कृष्णेन्द्र तिवारी व पुस्तकाध्यक्ष लक्ष्मण प्रसाद मिश्र ने भी सहयोग प्रदान किया।
रीवा के 11 प्रत्याशियों का भाग्य पेटियों में बंद
मध्य प्रदेश राज्य अधिवक्ता परिषद के चुनाव में रीवा से 11 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जिसमें से ऋषि तिवारी, अखण्ड प्रताप सिंह, शिवेन्द उपाध्याय, घनश्याम सिंह, रावेन्द्र मिश्र, शरदा प्रसाद मिश्र, डॉ. संदीप कुमार पटेल, राजीव सिंह, कृष्ण कुमार ङ्क्षसह, प्रदीप सिंह, लक्ष्मी नारायण मिश्रा का भाग्य मतपेटियों में कैद हो गया है। अब देखना हैं कि इनमें कौन स्टेट बार काउंसिल में पहुंचते हैं।

Home / Rewa / राज्य अधिवक्ता परिषद का चुनाव : शांतिपूर्ण हुआ मतदान, 25 सदस्यों का भाग्य मत पेटियों में बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो