scriptकर्मचारी का पुत्र ही निकला आरोपी, चाय पिलाने के बहाने बैग से उड़ाता था मोबाइल | Employee's son turned out to be accused | Patrika News
रीवा

कर्मचारी का पुत्र ही निकला आरोपी, चाय पिलाने के बहाने बैग से उड़ाता था मोबाइल

कर्मचारी का पुत्र ही निकला आरोपी, चाय पिलाने के बहाने बैग से उड़ाता था मोबाइल

रीवाFeb 19, 2020 / 10:25 pm

Bajrangi rathore

 Employee's son turned out to be accused

Employee’s son turned out to be accused

रीवा। मप्र के रीवा जिले में विश्वविद्यालय परिसर में परीक्षा के दौरान छात्र-छात्राओं के मोबाइल चोरी करने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ा है। उसके कब्जे से चोरी के आधा दर्जन मोबाइल बरामद हुए है।उससे अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताछ की जा रही है। विवि परिसर में एक दिन पूर्व आधा दर्जन छात्रों के मोबाइल चोरी हुए थे।
दरअसल परीक्षा विभाग में छात्रों की परीक्षा आयोजित हुई थी जिसमें छात्रों के मोबाइल, बैग बाहर रखवा दिया गया था। छात्र अपने मोबाइल बैग में रखकर अंदर परीक्षा हाल में चले गए। इस दौरान आधा दर्जनछात्रों के मोबाइल चोरी हो गए। परीक्षा देकर छात्र वापस आए तो बैग से मोबाइल गायब देखकर उनके होश उड़ गए।
उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने संदेह के आधार पर घटना के समय चाय पिलाने आए युवक अजय शुक्ला निवासी विवि कॉलोनी कैलाशपुरी को पकड़ा। प्रारंभिक पूछताछ में ही उसने घटना को अंजाम देना स्वीकार कर लिया। पुलिस ने तलाशी के दौरान उसके कब्जे से आधा दर्जन मोबाइल बरामद किये हैं।
दरअसल वह विवि के कर्मचारी का पुत्र है और वह स्टाफ को चाय पिलाने के लिए परीक्षा हाल के अंदर आता था। उसी दौरान मौका पाकर बाहर रखे बैग से मोबाइल पार कर देता था। पुलिस उससे पूर्व में हुई मोबाइल चोरी की घटनाओं के संबंध में भी पूछताछ कर रही है। आशंका जताई जा रही है कि पूर्वमें हुई चोरियों में भी उक्त युवक का हांथ है।
बैग-मोबाइल की सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं

विवि में परीक्षा देने आने वाले छात्रों को प्रोफेसर बैग व मोबाइल बाहर रखवा देते है लेकिन उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी किसी की नहीं होती है। चाहे छात्रों का कोई बैग लेकर चला जाये या फिर मोबाइल निकालकर ले जाये। विवि द्वारा किसी तरह की व्यवस्था नहीं कराई जाती है।
यही कारण है कि आएदिन परीक्षाओं के दौरान छात्रों के मोबाइल चोरी होते है। इससे पूर्व पुलिस ने एक कर्मचारी को ही पकड़ा था जिसके कब्जे से आधा सैकड़ा के लगभग मोबाइल बरामद हुए थे।

Home / Rewa / कर्मचारी का पुत्र ही निकला आरोपी, चाय पिलाने के बहाने बैग से उड़ाता था मोबाइल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो