scriptकलेक्टर प्रीति मैथिल को ये रहेगा याद, पढि़ए पूरी खबर | Employees farewell to collector | Patrika News
रीवा

कलेक्टर प्रीति मैथिल को ये रहेगा याद, पढि़ए पूरी खबर

रीवा जिले से सागर स्थानांतरित कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम भावभीनी विदाई दी गई

रीवाDec 25, 2018 / 02:32 pm

Rajesh Patel

Employees farewell to collector

Employees farewell to collector

रीवा. रीवा जिले से सागर स्थानांतरित कलेक्टर प्रीति मैथिल नायक को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम भावभीनी विदाई दी गई। कलेक्ट्रेट परिवार की ओर से प्रभारी कलेक्टर बीके पाण्डेय तथा जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी मयंक अग्रवाल ने कलेक्टर को स्मृति चिन्ह प्रदान किया।
कलेक्टर बोलीं-रीवा का याद रहेगा आत्मीय और आदर
इस अवसर पर स्थानांतरित कलेक्टर नायक ने कहा कि रीवा जिले की आत्मीयता और आदर सदैव याद रहेगा। जब मेरा रीवा स्थानांतरण हुआ था तो यहां के बारे में कई नकारात्मक बाते बताई गई थी लेकिन अपने 18 महीनें के कार्यकाल में उन बातों को पूरी तरह से असत्य पाया। यहां के लोग और अधिकारी जागरूकए तेज तथा ऊर्जा से भरे हुये हैं। मुझे कार्य करने के लिए शानदार तथा कुशल सहयोगी मिला। जिनके कार्यों से जिले में कई सफलताएं प्राप्त हुई।
राजस्व प्रकरणों का हुआ निराकरण
मिशन इन्द्रधनुष में स्वास्थ्य विभाग ने रीवा को उपलब्धि दिलाई राजस्व अभियान चला कर वर्षों पुराने 5 हजार से अधिक राजस्व प्रकरण निराकृत किए गए। मै जब आयी थी जिले राजस्व प्रकरणों का निराकरण 29 प्रतिशत था जो वर्तमान में 69 प्रतिशत हो गया है। मेरे अधीन कर्मचारियों ने शानदार काम किया ।
अधिकारियों का नेतृत्व करना गौरव की बात
कलेक्टर ने कहा कि तेज और कुशल अधिकारियों.कर्मचारियों का नेतृत्य करना गौरव की बात हैए हमें अपने अधीनस्थों पर विश्वास रखकर स्पष्ट निर्देश तथा उचित सुविधायें देनी चाहिए तभी टीम अच्छा कार्य करती है। सभी अधिकारी तथा कर्मचारी ईमानदारी और लगन के साथ अपना कार्य करें। शासकीय कार्यों के साथ अपने परिवार को भी पूरा समय दें। वह भी आप सब की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है ।
रीवा के चुनाव में कई डराने वाली बात
रीवा जिले के चुनाव के संबंध में भी कई नकारात्मक तथा डराने वाली बातें कही गई लेकिन सब के सहयोग से विधानसभा के चुनाव शानदार तरीके से संपन्न हुये। उन्होंने नये अधिकारियों को कठिनाईयों और चुनौतियों का सामना करते हुये समस्याये हल करने तथा सफलतायें प्राप्त करने की सलाह दी।
अपर कलेक्टर बोले-कुशल मार्गदर्शन
कार्यक्रम में प्रभारी कलेक्टर बीण्केण् पाण्डेय ने कहा कि कलेक्टर मैडम ने अपने सफल नेतृत्य और कुशल मार्गदर्शन से कई समस्याओं का समाधान किया। आप ने बिना भय और तनाव के प्रशासन चलाया। चुनाव हो चाहे अन्य कार्य सब में सफलता मिली। जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी मयंक अग्रवाल ने कहा कि कलेक्टर मैडम ने हमेशा नियमों का पालन किया तथा हम सब से पालन कराया उनका फाइल प्रबंधन बहुत अच्छा है।
मतदाता जागरुकता का सफल अभियान
अपर कलेक्टर इला तिवारी ने कहा कि कलेक्टर मैडम के मार्गदर्शन में विधानसभा चुनाव में मतदाता जागरूकता का सफल अभियान चलाया गया जिसकी प्रदेश स्तर पर सराहना हुई। कार्यक्रम एसडीएम मऊगंज संस्कृति जैन ने कहा कि कलेक्टर मैडम से कई प्रशासनिक गुर सिखने को मिले आप के कार्यों से रीवा छवि बेहतर हुई ।
कार्यक्रम में ये रहे मौजूद
कार्यक्रम में संयुक्त कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री, तहसीलदार जितेन्द्र तिवारी, नायब तहसीलदार अनुराग त्रिपाठी, नायब तहसीलदार चन्द्रशेखर मिश्रा, कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास नयन सिंह, प्राचार्य डाइट श्यामनारायण शर्मा, जिला प्रबंधक इ-गवर्नेश आशीष दुबे, कार्यालय अधीक्षक आरके श्रीवास्तव, जिला प्रबंधक जन अभियान परिसद प्रवीण पाठक तथा अन्य अधिकारियों ने अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन सहायक संचालन पिछड़ा वर्ग सीएल सोनी ने किया।

Home / Rewa / कलेक्टर प्रीति मैथिल को ये रहेगा याद, पढि़ए पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो