प्रतिबंध के बाद भी आधा दर्जन मस्जिदों में अता हो रही थी नमाज, पुलिस ने दी दबिश

सिटी कोतवाली व अमहिया पुलिस ने की कार्रवाई, आधा दर्जन मामले दर्ज

By: Shivshankar pandey

Published: 14 May 2021, 09:38 PM IST

रीवा। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर मस्जिदों में ईद की नमाज अता करने पर लगाई गई रोक के बाद भी शुक्रवार की सुबह काफी संख्या में मस्जिदों में लोग नमाज अदा करने पहुंच गए। सूचना पर पुलिस ने आधा दर्जन मस्जिदों में दबिश दी जहां काफी संख्या में लोग बिना मास्क व सोशल डिस्टेसिंग के नमाज अता कर रहे थे।

सिटी कोतवाली पुलिस ने तड़के दी दबिश
पुलिस ने आधा दर्जन मस्जिदों के मौलाना व लोगों के खिलाफ प्रकरण कायम किया है। सिटी कोतवाली थाने के घोघर में स्थित आधा दर्जन मस्जिदों में सुबह साढ़े पांच बजे से ईद की नमाज अता की जा रही है। उक्त मस्जिदों में कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाते हुए सभी लोगों से घर में नमाज अता करने की अपील की थी लेकिन उक्त आदेश का उल्लंघन कर काफी संख्या में लोग मस्जिदों में नमाज अता कर रहे थे। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने सिटी कोतवाली थाना प्रभारी आदित्य प्रताप सिंह को कार्रवाई के निर्देश दिये।

मौलाना सहित अन्य पर मामला दर्ज
पुलिस की टीम ने सुबह खुशबू मस्जिद, मौववी साहब, सफी मस्जिद, तुरकान मस्जिद, टीन वाली मस्जिद में दबिश दी तो लोगों में भगदड़ मच गई। काफी संख्या में लोग यहां बिना मास्क व सोशल डिस्टेसिंग के नमाज अता कर रहे थे जबकि कुछ दिन पूर्व ही बैठक में प्रशासन ने पांच लोगों के ही मस्जिद में रहकर नमाज अता करने का आदेश दिया था। पुलिस ने पांच मस्जिदों के मौलाना सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। नमाज अता करने वालों की अब पुलिस वीडियो की मदद से पहचान कर रही है जिनको जांच के बाद नामजद किया जायेगा।

अमहिया पुलिस ने बड़ी दरगाह में की कार्रवाई
अमहिया पुलिस ने बड़ी दरगाह मस्जिद में कार्रवाई की है। तड़के यहां पर पन्द्रह से बीस लोग अंदर बैठकर नमाज अता कर रहे थे। मस्जिद में कोई भी मास्क नहीं लगाए था और उससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा था जिसको देखते हुए पुलिस ने सभी लोगों को वहां से रवाना कर दिया और घर में नमाज अता करने की समझाईश दी। पुलिस ने सभी लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आदेश का उल्लंघन करने वालों की पहचान करना शुरू कर दिया है।

निर्धारित संख्या से अधिक थे लोग
कोरोना संक्रमण को देखते हुए मस्जिदों में पांच लोगों के नमाज अता करने का आदेश दिया गया था। इसका उल्लंघन कर जिन मस्जिदों में निर्धारित संख्या से ज्यादा लोग नमाज अता कर रहे थे वहां कार्रवाई करते हुए प्रकरण दर्ज किया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।
राकेश कुमार सिंह, एसपी रीवा

Show More
Shivshankar pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned