scriptमुख्यालय से 80 किमी दूरस्थ गांवों में प्रदर्शन के लिए नहीं पहुंची इवीएम-वीवीपैट | EVM-VVPAT not reach for remote villages | Patrika News
रीवा

मुख्यालय से 80 किमी दूरस्थ गांवों में प्रदर्शन के लिए नहीं पहुंची इवीएम-वीवीपैट

मतदाता मशीनें देखने को बेताब, जिले के सीमावर्ती और पहाड़ी क्षेत्र के गांव और छोटे-छोटे बाजार के वोटर बोले देखने को नहीं मिली मशीनें

रीवाOct 02, 2018 / 01:32 pm

Rajesh Patel

CG Election 2018

EVM-VVPAT not reach for remote villages

रीवा. जिला मुख्यालय के सीमावर्ती और पहाड़ी क्षेत्र के गांवों में इवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) और वीवीपैट (वोटर वैरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल) मशीनें नहीं पहुंचीं। जिला मुख्यालय से 80 किमी दूरस्थ गांव और बाजार में वोटिंग की नई व्यवस्था का प्रदर्शन नहीं हो सका। चुनाव कार्यालय से प्रत्येक विधानसभा को प्रदर्शन के लिए तीन-तीन मशीनें भेजी गई हैं। एक माह से प्रदर्शन का कार्यक्रम चल रहा है। विधानसभा स्तर पर चुनाव अधिकारियों का तर्क है कि मशीनों का प्रदर्शन बूथ स्तर पर किया जाएगा।
शत-प्रतिशत वोट बढ़ाने किया जा रहा प्रचार
विधानसभा चुनाव-२०१८ में वोट प्रतिशत बढ़ाने और वोटरों को जगारूक करने के लिए तरह-तरह का प्रचार प्रसार किया जा रहा है। चुनाव आयोग वोटिंग की नई व्यवस्था को लेकर फील्ड में इवीएम-वीवीपैट मशीनों का प्रदर्शन और उसकी पद्धति बताने के लिए अभियान चला रहा है। फील्ड में प्रदर्शन के लिए भेजी गईं मशीनें मुख्य बाजार को छोड़ दे तो गांवों और छोटे-छोटे बाजार तक अभी तक नहीं पहुंचीं हैं। कुछ विधानसभा क्षेत्र में प्रदर्शन के कार्य में लगे कर्मचारियों के घर की शोभा बढ़ा रही हैं।
गौरीशाहपुर मतदाओं ने नहीं देखी इवीएम-वीवीपैट
जिले के सीमावर्ती क्षेत्र के गांव के वोटर वोटिंग मशीनों को देखने के लिए बेताब हैं। मऊगंज के उत्तरी क्षेत्र में स्थित गौरीशाहपुर बाजार वासियों ने बताया कि मशीनें अभी नहीं दिखाई गई हैं। तहसील में मशीनें रखी हैं, अभी इस ओर प्रदर्शन नहीं की गई। गौरीशाहपुर के पड़ोस में रहने वाले कुशल साकेत ने बताया कि सूचना मिली है कि मशीन आएंगी, देखने के लिए कई दिन से बाजार आ रहे हैं, लेकिन अभी तक नहीं दिखी।
डभौरा में मुख्य बाजार को छोड़ गांव में नहीं पहुंचीं मशीनें
जवा तहसील क्षेत्र के डभौरा में कर्मचारी मुख्य बाजार में प्रदर्शन कर चले गए। आस-पास के गांव में स्थित बाजार में मशीनों का प्रदर्शन नहीं किया गया। सामाजिक कार्यकर्ता रामनरेश यादव ने बताया कि मशीनों का प्रदर्शन अभी ओबरी, गडुअई, पातीसोना डाबर, सोहावल, मइलोखर, कोल्हुआ आदि गांव पहाड़ी क्षेत्र में नहीं हुआ हैं।

हनुमना बाजार में अभी तक मशीन का प्रदर्शन नहीं किया गया। नई मशीन को देखने के लिए तहसील परिसर गए थे, बताया गया कि अभी कर्मचारी नहीं आए हैं।
श्यामबाबू गुप्ता, वोटर, हनुमना बाजार
मऊगंज बाजार में कुछ दिन पहले मशीनें दिखाई गई लेकिन, मऊगंज से १५ किमी दूर गौरीशाहपुर बाजार में मशीनें नहीं पहुंची हैं। वोटरों में नई मशीनों को देखने की उत्सुकता है।
महेन्द्र पटेल, कांग्रेस नेता
————-
इस बार नई मशीनें अभी तक गांव में नहीं आयी हैं, मुख्य सडक़ों पर मशीनें का प्रदर्शन किया जा रहा है। दलित आदिवासी बस्तियों में मशीनें प्रदर्शन के लिए नहीं पहुंच रही हैं।
पुष्पेन्द्र, युवा वोटर, कोटरा खुर्द
वर्जन…
मशीनों का प्रदर्शन किया जा रहा है। फील्ड में मशीनों को भेजा गया है। बूथ स्तर पर भी प्रदर्शन किया जाएगा।
एके सिंह, रिटर्निंग अधिकारी, त्योंथर विधानसभा

Home / Rewa / मुख्यालय से 80 किमी दूरस्थ गांवों में प्रदर्शन के लिए नहीं पहुंची इवीएम-वीवीपैट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो