scriptकांग्रेस में टिकट के दावेदारों से पूछा जा रहा ये सवाल, आलाकमान ऐसे ढूंढ़ रहा दमदार कैंडिडेट | Finding very strong Candidates In Congress For Assembly Elections | Patrika News
रीवा

कांग्रेस में टिकट के दावेदारों से पूछा जा रहा ये सवाल, आलाकमान ऐसे ढूंढ़ रहा दमदार कैंडिडेट

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधांशु त्रिपाठी विधानसभा लडऩे वाले दावेदारों से कर रहे चर्चा

रीवाJul 21, 2018 / 08:29 pm

Manoj singh Chouhan

rewa

rewa

रीवा. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुधांशु त्रिपाठी इनदिनों रीवा प्रवास हैं। पहले दिन रीवा विधानसभा के दावेदारों से चर्चाकरने के बाद दूसरे दिन शुक्रवार को वह सेमरिया और सिरमौर के नेताओं से मिले। क्षेत्रीय नेताओं के साथ पार्टी की गतिविधियों की जानकारी लेने के बाद वन टू वन चर्चाभी की। जिन नेताओं ने स्वयं के लिए टिकट मांगा उनसे सवाल पूछा कि आखिर ऐसा क्या है उनमें की पार्टी टिकट दे। अब तक किस तरह से संगठन के लिए काम किया और जनसमस्याओं को कैसे उठाया, इसकी भी जानकारी ली।
त्रिपाठी ने उन प्रमुख नेताओं सेभी मुलाकात की जो स्वयं के लिए नहीं बल्कि अपने समर्थक दूसरे नेता के लिए टिकट की मांग कर रहे थे। उनसे भी वही सवाल पूछे गए जो दावेदारों से किए गए थे। कुछ तो ऐसे भी नेता पहुंचे थे जिन्हें यह ही नहीं पता कि उनके विधानसभा में पार्टी के कितने ब्लाक, मंडलम और सेक्टर की कमेटियां हैं।
सेमरिया में मिलने वाले प्रमुख नेता त्रियुगीनारायण शुक्ला, प्रदीप सोहगौरा, कुंवर सिंह, गजेन्द्र दुबे, सुबोध पाण्डेय, डीपी सिंह के साथ ही सत्यनारायण शर्मा के समर्थक कार्यकर्ता मिले। इन सबसे क्षेत्र में पार्टीके जनाधार और किस तरह से जीत दिलाई जाए इसके बारे में विस्तार से जानकारी ली गई।
वहीं सिरमौर में विवेक तिवारी, गिरीश सिंह, रमाशंकर मिश्रा, चक्रधर सिंह, विद्यापाल गौतम, सिद्धनाथ पाण्डेय, आदित्य प्रताप सिंह, रामायण गौतम, बृजेश पाण्डेय, कमलेश्वर पटेल, रमेश पटेल सहित अन्य कई नेताओं ने क्षेत्र में पार्टी की जीत के लिए राष्ट्रीय सचिव को अपने सुझाव बताए। सायं त्योंथर पहुंचे जहां पदाधिकारियों से अलग-अलग चर्चा कर यह पता लगाने का प्रयास किया कि यहां पर सबसे लोकप्रिय नेता उनकी पार्टी में कौन है।
नेताओं ने बताई अपनी लोकप्रियता

इसमें कई नेताओं ने स्वयं को ही दावेदार बताया हैतो कुछ ने लोकप्रियता किसकी कितनी है यह बताया। बाद में पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों और अन्य विधानसभा क्षेत्रों के नेताओं से भी चर्चा की। बताया गया है कि वह आगामी दो दिनों तक सभी विधानसभा क्षेत्रों के नेताओं से मिलेंगे।

Home / Rewa / कांग्रेस में टिकट के दावेदारों से पूछा जा रहा ये सवाल, आलाकमान ऐसे ढूंढ़ रहा दमदार कैंडिडेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो