scriptचोरी की जीप से लूटी फोरव्हीलर गाड़ी, दोनों वहन बरामद | Four wheeler car stolen from stolen jeep, both vehicles recovered | Patrika News
रीवा

चोरी की जीप से लूटी फोरव्हीलर गाड़ी, दोनों वहन बरामद

रायपुर कर्चुलियान थाने के जोगनिहाई के समीप दिया घटना अंजाम

रीवाJun 19, 2021 / 09:27 pm

Shivshankar pandey

patrika

Four wheeler car stolen from stolen jeep, both vehicles recovered

रीवा। शुक्रवार की रात हाइवे में बदमाशों ने चालक पर हमला कर उसकी फोरव्हीलर गाड़ी लूट ली। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने पूरे जिले में नाकाबंदी करवा दी और लूटे गए वाहन के साथ दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। घटना मेंं प्रयुक्त गाड़ी बदमाशों ने ढाबे के समीप लावारिस हालत में छोड़ दी थी जिसको भी पुलिस ने अभिरक्षा में ले लिया है। पकड़े गए बदमाशों से पुलिस पूछताछ कर गिरोह के संबंध में जानकारियां जुटा रही है।
परिचित को लेने गया था चालक
मो. अहसान पिता मो. सहाबुद्दीन 30 वर्ष निवासी अमहिया ने शुक्रवार की रात अपने फोरव्हीलर वाहन एमपी 17 सीबी 2468 को लेकर चालक मो. वसीम खान को जोगनिहई गांव भेजा था जहां उसे ससुर को लेकर वापस आना था। रात करीब पौने दस बजे चालक जैसे ही गाड़ी लेकर जोगनिहाई टोल प्लाज के पहले पहुंचा तभी दूसरे फोरव्हीलर वाहन में सवार होकर चार की संख्या में बदमाश पहुंचे। बदमाशों ने गाड़ी को ओवरटेक करके रोका और चालक को नीचे उतारकर उस पर हमला कर दिया। उसके साथ जमकर मारपीट की जिसमें वह घ्ज्ञायल हो गया। बदमाश उसकी गाड़ी लेकर रीवा तरफ फरार हो गए। चालक ने किसी तरह वाहन मालिक को सूचना दी जिस पर उन्होंने पुलिस को घटना से अवगत कराया। घटना संज्ञान में आते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई।
एसपी के निर्देश पर हुई घेराबंदी
पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने तत्काल पूरे जिले में घेरबंदी करवा दी। पुलिस ने बिछिया थाने के गड्डी रोड पर स्थित कनौजा गांव में घेराबंदी करके लूटी गई गाड़ी को बरामद कर लिया। उसमें दो बदमाश सवार थे जिनको पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पकड़े बदमाशों में कृष्ण कुमार पटेल पिता रामसखा 21 वर्ष व पंकज पटेल पिता रमेश 23 वर्ष दोनों निवासी ढनगन थाना लौर शामिल है। पकड़े गए बदमाशों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।
लावारिस हालत में छोड़ दी थी चोरी गई गाड़ी
बदमाशों ने वारदात में प्रयुक्त गाड़ी लावारिस हालत में छोड़ दी थी। यह गाड़ी चार दिन पूर्व गुढ़ थाने के इटार पहाड़ से चोरी हुई थी लेकिन वह काफी पुरानी थी और उन्हें रास नहीं आ रही थी। उस गाउ़ी से एक दो एक्सीडेंट भी हो गए थे। फलस्वरूप बदमाश उसे बदलने की फिराक में घूम रहे थे। पीडि़त से फोरव्हीलर लूटने के बाद अपने वाहन को ढाबे के समीप सूनसान स्थान में छिपा दिया था जो पुलिस ने उनकी निशानदेही पर बरामद कर लिया है।
आधा दर्जन घटनाओं को अंजाम दे चुका है गिरोह, अन्य थानों की पुलिस भी कर रही पूछताछ
इस गिरोह काफी समय से वारदातों को अंजाम दे रहा है और अभी तक इसने आधा दर्जन घटनाओं को अंजाम दिया है। इस गिरोह ने विवि थाना क्षेत्र में चेन स्नेचिंग, लौर में बाइक लूट व मनगवां से वाहन चोरी सहित अन्य घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया है। फलस्वरूप उनसे अब अन्य थानों की पुलिस भी पूछताछ कर रही है। जल्द उनसे अन्य घटनाओं का खुलासा होने की उम्मीद पुलिस जता रही है।
पूरे गिरोह की चल रही तलाश
बदमाशों ने चालक पर हमला कर फोरव्हीलर वाहन को लूटा था। दो बदमाशों को लूटे गए वाहन के साथ घेराबंदी करके गिरफ्तार किया गया है। घटना में प्रयुक्त वाहन गुढ़ थाना क्षेत्र से चोरी हुआ था जिसे लावारिस हालत में बरामद कर लिया गया है। इस गिरोह ने कई घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया है जिससे अन्य थानों की पुलिस भी पूछताछ कर रही है।
राकेश कुमार सिंह, एसपी रीवा

Home / Rewa / चोरी की जीप से लूटी फोरव्हीलर गाड़ी, दोनों वहन बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो