थाना प्रभारियों व राजपत्रित अधिकारियों की आईजी ने ली क्लास

थाना प्रभारियों व राजपत्रित अधिकारियों की आईजी ने ली क्लास
IG of class in charge of police station and gazetted officers,IG of class in charge of police station and gazetted officers,IG of class in charge of police station and gazetted officers

Shiv Shankar Pandey | Publish: Sep, 14 2019 08:45:58 PM (IST) | Updated: Sep, 14 2019 08:45:59 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

लूट की घटनाओं पर जताई चिंता, थाना प्रभारियों को लगाई फटकार

रीवा। जिले में बढ़ते अपराधों को लेकर पुलिस महानिरीक्षक चंचल शेखर ने शनिवार को कंट्रोल रुम में जिलेभर के थाना प्रभारियों व राजपत्रित अधिकारियों की बैठक ली। आईजी ने थानावार लूट की घटनाओं की समीक्षा की जिसमें सिविल लाइन व सिटी कोतवाली थाने में पचास प्रतिशत लूट की घटनाएं ट्रेस होने पर थाना प्रभारियों को शाबाशी दी। वहीं अन्य थाना प्रभारियों को भी अपने यहां दर्ज मामलों को तत्काल ट्रेस करने के निर्देश दिये है।

सामांजस्य से काम करने के निर्देश
उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को आपसी सांमजस्य के साथ काम करने, लूट के आरोपी पकड़े जाने पर सभी थाना प्रभारियों को उससे पूछताछ करने व घटना होने पर शहर के सभी थाना प्रभारियों को मौके पर पहुंचकर अपराध को ट्रेस करने में मदद करने के निर्देश दिये है। आईजी ने दो टूक शब्दों में कहा कि जो भी बदमाश इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे है उनको तत्काल ट्रेस करें। शहर के भीतर लूट की घटनाओं से भय का माहौल व्याप्त है। सभी थाना प्रभारी पुराने बदमाशों, आदतन अपराधियों व शहर में घूमने संदिग्ध युवकों की धरपकड़ कर उनसे पूछताछ करें। उन्होंने थाना प्रभारियों की लचर कार्यप्रणाली पर फटकार लगाई। कहा कि यदि किसी थाना क्षेत्र में लूट की घटनाएं होती है तो सभी थाना प्रभारी वहां पहुंचकर अपराधियों को पकडऩे में मदद करें।

अपराधियों की धरपकड़ के निर्देश
उन्होंने कहा कि आदतन अपराधियों की नियमित चेकिंग करें और बीट के कर्मचारियों को उन पर नजर रखने की हिदायत दें। आप लोग अपने थाना क्षेत्रों में स्थानीय लोगों की मदद लेकर संदिग्धों की निगरानी करें।बैठक में डीआईजी अविनाश शर्मा, एसपी आबिद खान, एएसपी शिवकुमार वर्मा सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वालों पर करें कार्रवाई
आइजी ने कहा कि हाल के दिनों में बच्चा चोरी के अफवाह फैला कर लोगों को उकसाने वालों पर सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में काफी संख्या में घटनाएं हुई है जिसमें भीड़ बच्चा चोरी के संदेह हिंसा पर उतारु हो रही है। ऐसी अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें और इन घटनाओं को रोकने के लिए लोगों को जागरुक करें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned