scriptloksabha election 2019 : रीवा में चुनाव के पहले पकड़ा गया अवैध शराब का जखीरा | Illegal liquor caught before the election in Rewa | Patrika News
रीवा

loksabha election 2019 : रीवा में चुनाव के पहले पकड़ा गया अवैध शराब का जखीरा

गुढ़ पुलिस ने महसांव में की कार्रवाई, ढाबा संचालक समेत तीन गिरफ्तार
 

रीवाApr 21, 2019 / 09:45 pm

Mahesh Singh

Illegal liquor caught before the election in Rewa

Illegal liquor caught before the election in Rewa

रीवा. चुनाव के ठीक पहले रीवा पुलिस ने अवैध शराब की एक बड़ी खेप पकड़ी है। शराब चुनाव में बांटने के लिए लाई गई थी। दो तस्करों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है जिनसे अब पूछताछ कर दूसरे तस्करों के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। शनिवार की रात कार में लोड करके अवैध शराब की खेप महसांव तरफ लाई जा रही थी। मुखबिर से सूचना मिलते ही एसपी आबिद खान ने गुढ़ थाना प्रभारी अरविंद सिंह राठौर के नेतृत्व में टीम गठित कर जांच के निर्देश दिए।
टीम ने रात में महसांव के समीप घेराबंदी कर दी। इस दौरान शराब लोड करके कार जैसे ही महसांव के समीप पहुंची तो पुलिस ने घेराबंदी करके पकड़ लिया। पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें 30 पेटी देशी शराब रखी हुई थी। कार में नम्बर नहीं था और रात में यह खेप को चोरी-छिपे लाया गया था। पुलिस ने कार में सवार राजेश चौरसिया निवासी महसांव को पकड़ा है। थाने लाकर उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने महसांव स्थित तस्कर तेजबली चौरसिया निवासी महसांव के ढाबे में बड़ी मात्रा में शराब रखी होने की सूचना दी। देर रात पुलिस आरोपी को लेकर ढाबे में दबिश देने पहुंची। जहां तत्काल ढाबा संचालक को हिरासत में ले लिया।
तलाशी में मिली 50 पेटी देसी शराब
जब पुलिस ने ढाबा की तलाशी ली तो खुद पुलिस के होश उड़ गये। ढाबा में 50 पेटी देसी शराब रखी हुई थी जिसका अवैध तरीके से भंडारण कर पैकारी में बिक्री की योजना थी। पुलिस ने उक्त माल को जब्त कर लिया। उनके कब्जे से 80 पेटी शराब बरामद हुई है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश कर दिया।
सीधी से कार में लोड करके लाई गई थी खेप
तस्करों के कब्जे से बरामद बड़ी मात्रा में शराब सीधी से लाई गई थी। तस्कर इससे पूर्व भी कई बार शराब का परिवहन कर उसको ढाबा तक सुरक्षित ला चुके थे और उसका भंडारण भी कर चुके थे लेकिन शनिवार की रात उनकी किस्मत दगा दे गई और वे पुलिस के हत्थे चढ़ गये। आरोपी आसपास की पैकारियों में शराब सप्लाई करते है।
लोकसभा चुनाव के लिए मंगवाई गई थी शराब
अवैध शराब की यह पूरी खेप लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मंगवाई गई थी। चुनाव में अवैध शराब बिक्री की योजना तस्करों ने मंगाई थी। 80 पेटी के अलावा तस्कर अभी अन्य खेप भी लाने वाले थे। सौ पेटी से अधिक शराब का टारगेट था जिसे चुनाव के दौरान वे बेचना चाहते थे। चुनाव की तिथि नजदीक आने के बाद पुलिस की सख्ती भी बढ़ जाती जिससे तस्करों ने पहले ही भंडारण कर लिया था।
————————–
अवैध शराब की खेप पकड़ी गई है। कार में लोड कर शराब लाई गई थी। आरोपी की निशानदेही पर ढाबे से भी शराब बरामद की गई है। दोनों आरोपियों ने पूछताछ में जो जानकारियां दी है उसके आधार पर आगे जांच की जा रही है। कुछ अन्य तस्करों के नाम भी सामने आये है।
-आबिद खान, एसपी रीवा

Home / Rewa / loksabha election 2019 : रीवा में चुनाव के पहले पकड़ा गया अवैध शराब का जखीरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो