scriptIn an attempt to save the cattle, the divider collided and overturned, | मवेशियों को बचाने के चक्कर में डिवाइडर टकराकर पलटी, भड़की आग | Patrika News

मवेशियों को बचाने के चक्कर में डिवाइडर टकराकर पलटी, भड़की आग

मऊगंज थाने के पटेहरा के समीप हुआ भीषण हादसा, एक की मौत

रीवा

Published: January 16, 2022 10:00:14 pm

रीवा। तड़के सड़क में बैठे आवारा जानवरों को बचाने के चक्कर में एक कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई। हादसे के बाद कार में आग भड़क गई। इस हृदय विदारक हादसे में एक युवक की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई जिसने घायल को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल भिजवा दिया।
patrika
In an attempt to save the cattle, the divider collided and overturned,
हादसे का कारण बन रहे आवारा जानवर
सड़कों पर बैठने वाले आवारा जानवर आए दिन हादसे का कारण बन रहे है। कार में सवार होकर दो लोग रविवार की सुबह यूपी के मिर्जापुर से मैहर दर्शन करने जा रहे थे। सुबह करीब सात बजे वे जैसे ही मऊगंज थाने के पटेहरा गांव के समीप पहुंचे तभी अचानक सड़क में एक गाय आ गई। कोहरे की वजह से चालक गाय को देख नहीं पाया। जब वाहन गाय के करीब आ गया तो अचानक चालक ने गाय को बचाने का प्रयास किया। इस दौरान चालक नियंत्रण खो बैठा और तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराकर पलट गई। कार तीन पलटा खाने के बाद सड़क के दूसरी ओर जाकर रुकी। इस दौरान उसमें सवार दोनों लोग गेट खुलने से वाहन के बाहर गिर गए। घटना से अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया।
कार में अचानक भड़की आग
लोग घायलों को संभाल रहे थे तभी अचानक कार में आग भड़क गई और उसने कार को अपनी चपेट में ले लिया। स्थानीय लोगों ने तत्काल आग को बुझा दिया जिससे कार पूरी तरह से जलने से बच गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस दौरान जयप्रकाश दुबे पिता रमाशंकर निवासी रामपुर जिला मिर्जापुर की मौत हो गई थी। वहीं वसीम अकरम निवासी मिर्जापुर घायल था जिसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से एसजीएमएच के लिए रेफर कर दिया गया। पुलिस की सूचना पर परिजन मौके पर पहुंच गए। दरअसल वाहन के सामने आने वाली गाय का रंग भी काला था जो सड़क पर चालक को आसानी से नजर नहीं आई और वाहन हादसे का शिकार हो गया।
टोल प्लाजा वसूलने तक सिमटी कंपनी, नहीं बना रही व्यवस्था
हाइवे में रामनई से लेकर हनुमना व चाकघाट तक जगह-जगह सड़कों पर आवारा जानवर बैठे नजर आ जाते है जो आए दिन हादसे का कारण बन रहे है। इनकी वजह से कई लोग अपनी जान गवां चुके है। दरअसल इन आवारा जानवरों को सड़कों से हटाकर यातायात बहाल करने की जिम्मेदारी टोल प्लाजा के कर्मचारियों की होती है लेकिन कर्मचारी सिर्फ टोल वसूलने में व्यस्त रहते है। यही कारण है कि सड़क में जगह-जगह आवारा जानवर एकत्र रहते है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.