scriptमवेशियों को बचाने के चक्कर में डिवाइडर टकराकर पलटी, भड़की आग | In an attempt to save the cattle, the divider collided and overturned, | Patrika News
रीवा

मवेशियों को बचाने के चक्कर में डिवाइडर टकराकर पलटी, भड़की आग

मऊगंज थाने के पटेहरा के समीप हुआ भीषण हादसा, एक की मौत

रीवाJan 16, 2022 / 10:00 pm

Shivshankar pandey

patrika

In an attempt to save the cattle, the divider collided and overturned,

रीवा। तड़के सड़क में बैठे आवारा जानवरों को बचाने के चक्कर में एक कार डिवाइडर से टकराकर पलट गई। हादसे के बाद कार में आग भड़क गई। इस हृदय विदारक हादसे में एक युवक की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई जिसने घायल को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल भिजवा दिया।
हादसे का कारण बन रहे आवारा जानवर
सड़कों पर बैठने वाले आवारा जानवर आए दिन हादसे का कारण बन रहे है। कार में सवार होकर दो लोग रविवार की सुबह यूपी के मिर्जापुर से मैहर दर्शन करने जा रहे थे। सुबह करीब सात बजे वे जैसे ही मऊगंज थाने के पटेहरा गांव के समीप पहुंचे तभी अचानक सड़क में एक गाय आ गई। कोहरे की वजह से चालक गाय को देख नहीं पाया। जब वाहन गाय के करीब आ गया तो अचानक चालक ने गाय को बचाने का प्रयास किया। इस दौरान चालक नियंत्रण खो बैठा और तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराकर पलट गई। कार तीन पलटा खाने के बाद सड़क के दूसरी ओर जाकर रुकी। इस दौरान उसमें सवार दोनों लोग गेट खुलने से वाहन के बाहर गिर गए। घटना से अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया।
कार में अचानक भड़की आग
लोग घायलों को संभाल रहे थे तभी अचानक कार में आग भड़क गई और उसने कार को अपनी चपेट में ले लिया। स्थानीय लोगों ने तत्काल आग को बुझा दिया जिससे कार पूरी तरह से जलने से बच गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस दौरान जयप्रकाश दुबे पिता रमाशंकर निवासी रामपुर जिला मिर्जापुर की मौत हो गई थी। वहीं वसीम अकरम निवासी मिर्जापुर घायल था जिसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से एसजीएमएच के लिए रेफर कर दिया गया। पुलिस की सूचना पर परिजन मौके पर पहुंच गए। दरअसल वाहन के सामने आने वाली गाय का रंग भी काला था जो सड़क पर चालक को आसानी से नजर नहीं आई और वाहन हादसे का शिकार हो गया।
टोल प्लाजा वसूलने तक सिमटी कंपनी, नहीं बना रही व्यवस्था
हाइवे में रामनई से लेकर हनुमना व चाकघाट तक जगह-जगह सड़कों पर आवारा जानवर बैठे नजर आ जाते है जो आए दिन हादसे का कारण बन रहे है। इनकी वजह से कई लोग अपनी जान गवां चुके है। दरअसल इन आवारा जानवरों को सड़कों से हटाकर यातायात बहाल करने की जिम्मेदारी टोल प्लाजा के कर्मचारियों की होती है लेकिन कर्मचारी सिर्फ टोल वसूलने में व्यस्त रहते है। यही कारण है कि सड़क में जगह-जगह आवारा जानवर एकत्र रहते है।

Home / Rewa / मवेशियों को बचाने के चक्कर में डिवाइडर टकराकर पलटी, भड़की आग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो