loksabha election 2019 : ' लोगों की भलाई नहीं अपने फायदे को देखकर मुद्दे उठा रहीं पार्टियां '

loksabha election 2019 : ' लोगों की भलाई नहीं अपने फायदे को देखकर मुद्दे उठा रहीं पार्टियां '

Vedmani Dwivedi | Publish: Mar, 17 2019 11:14:55 AM (IST) Singrauli, Singrauli, Madhya Pradesh, India

इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने मुद्दा क्या है पर रखी अपनी राय

रीवा. लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारी में राजनीतिक पार्टियां जुट गई हैं।लोगों को अपनी बातों से लुभा रही हैं। भरोसा दिला रही हैं कि वे उनके रोजगार, स्वास्थ्य, शिक्षा एवं सुरक्षा को लेकर गंभीर हैं। देश की सुरक्षा की बात हो या विदेश नीति का मामला हो अपने को बेहतर बता रही हैं।

वहीं आम लोग पार्टी एवं सरकार के प्रति अपनी राय रख रहे हैं। वे आपस में समझ रहे हैं अगला बेहतर प्रधानमंत्री कौन होगा। किसे चुनना सही होगा।

पत्रिका ने शुक्रवार को 'मुद्दा क्या है' पर शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों से उनकी राय जानी। किसी ने देश की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई तो किसी ने रोजगार को लेकर सवाल उठाया।

'पार्टियां चाहे कांग्रेस हो भाजपा जिन मुद्दों को हवा दे रही हैं उससे आम लोगों को ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा। ये चुनाव में वादा तो करते हैं सरकार बनाने के बाद ध्यान नहीं देते। चाहे देश की सुरक्षा का मामला या हो बेरोजगारी का। चुनाव के समय आश्वासन देकर वोट के लिए लोगों को लुभाते हैं '।
-शैलेन्द्र सिंह पटेल छात्र

'कांग्रेस राफेल में घोटाला की बात कर रही है तो भाजपा एयर स्ट्राइक की। पिछले कांग्रेस सरकार में कई घोटाले हुए। भाजपा की सरकार में कई बार आतंकी हमला हुआ। भाजपा ने पिछले चुनाव में बड़ी - बड़ी बातें की थी लेकिन पूरा नहीं किया'।
-लाल कुुमार झारिया, छात्र

' हम इंजीनियरिंग के छात्र हैं। हम देखते हैं कि कई लोग इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद जॉब नहीं पा रहे हैं। बेराजगारी तेजी से बढ़ रही है। पिछले पांच वर्षां में भी बोरोजगारी दूर करने के लिए कोई विशेष पहल नहीं की गई' ।
-आकाश जाटव, छात्र

' मोदी सरकार ये कहती है कि देश की ताकत बढ़ी है। लेकिन पिछले दिनों देखने को मिला मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आंतकी घोषित नहीं किया जा सका। भाजपा की सरकार में देश में कई आतंकी हमले हुए। ये चीजें भाजपा के लिए भारी पड़ेंगी'।
-शिवेन्द्र द्विवेदी, छात्र

' सरकार शिक्षा,स्वास्थ्य,रोजगार के लिए काम नहीं करती। चुनाव के समय लोगों को अन्य मुद्दों में भटका देती हैं। देश में शिक्षा का स्तर बहुत कमजोर है। सभी तक शिक्षा नहीं पहुंच पाई है। लोग शिक्षित होंगे तभी तो देश का विकास होगा '।
-कमलेश कुमार, छात्र

' हम कांग्रेस से बेहतर भाजपा को मानते हैं। कांग्रेस पिछले कई वर्षों तक देश में शासन किया। विश्व के अन्य कई देश इस दौरान तेजी से प्रगति किए लेकिन अपना देश उस मुकाबले पीछे रह गया। कुछ और समय मोदी को देना चाहिए'।
-प्रकाश जिंदल, छात्र

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned