मऊगंज कंटेनमेंट घोषित, घुरेठा में 937 लोग स्वास्थ्य परीक्षण के लिए चिह्नित

पखवाड़ेभर पहले मुंबई के पनवेल से श्रमिक स्पेशल टे्रन से रीवा पहुंचा था युवक, स्क्रीनिंग में नहीं मिले थे लक्षण, आयुर्वेद अस्पताल में किया शिफ्ट

By: Balmukund Dwivedi

Updated: 07 Jun 2020, 01:29 AM IST

रीवा. प्रदेश के बाहर से आने वालों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। मुंबई से मऊगंज पहुंचे युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शनिवार को रात में ही आयुर्वेद अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। कलेक्टर ने एसडीएम मऊगंज के प्रस्ताव पर घुरेठा को कंटनमेंट एरिया घोषित कर दिया है। परिवार में पत्नी, बच्चों व माता-पिता को हाई रिस्क में रखा गया है, जबकि कंटेनमेंट एरिया में 144 घर आए हैं, जिसमें 147 परिवारों के 937 लोगों को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए चिह्नित किया गया है। सीएमएचओ डॉ. आरएस पांडेय के मुताबिक, घुरेठा में पॉजिटिव युवक की हिस्ट्री खंगाली गई। युवक 22 मई को मुंबई के पनवेल से श्रमिक स्पेशल से रीवा रेलवे स्टेशन पहुंचा। स्टेशन पर 24 मई को स्क्रीनिंग की गई। लक्षण नहीं मिले। गले में खराश बढऩे पर मऊगंज में एक जून को सैंपल लेकर क्वारंटीन कर दिया गया। पांच जून की शाम को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। भोर में एम्बुलेंस से आयुर्वेद अस्पतल में शिफ्ट कर दिया गया है। सीएमएचओ ने बताया कि जिले मे अब एक्टिस केस 5 हैं। शेष की रिपोर्ट निगेटिव आने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है।

गोवा से आए युवक की तबियत बिगड़ी
जिला मुख्यलय पर पीटीएस में स्थित केयर सेंटर में लगभग बीस संदिग्धों को रखा गया है। शुक्रवार को गोवा से आए युवक की तबियत बिगड़ गई है। जिसे अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।पीटीएस में अन्य लोगों का भी स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है।

Balmukund Dwivedi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned