scriptकंट्रोल रूम में हुई धर्म गुरुओं की बैठक, धार्मिक स्थानों पर सिर्फ पुजारी करेंगे पूजा-अर्चना | Meeting of religious leaders, priests will worship at religious places | Patrika News
रीवा

कंट्रोल रूम में हुई धर्म गुरुओं की बैठक, धार्मिक स्थानों पर सिर्फ पुजारी करेंगे पूजा-अर्चना

धार्मिक स्थानों में भक्तों को नो इंट्री

रीवाMar 25, 2020 / 10:49 pm

Anil singh kushwah

sheetla ashtami poojan kaga temple of jodhpur

घर-घर लगाया ठंडे का भोग, शीतलाष्टमी पर कोरोना वायरस से मुक्ति की मांगी जा रही मनौती

रीवा. कोरोना वायरस के लगातार फैल रहे संक्रमण को देखते हुए पुलिस ने धर्म गुरुओं की बैठक ली है और उनसे लाक डाउन का सख्ती से पालन करवाने की अपील की है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार वर्मा, अपर कलेक्टर इला तिवारी, एसडीएम फरहीन खान, सीएसपी शिवेंद्र सिंह सहित थाना प्रभारी उपस्थित रहे।
धार्मिक स्थल में सन्नाटा
मंदिर, मस्जिद सहित अन्य धार्मिक स्थानों में किसी भी भक्तों को प्रवेश नहीं मिलेगा। धार्मिक स्थानों में भीड़भाड़ एकत्र नहीं होने दिया जाएगा। सिर्फ धार्मिक संस्थाओं के प्रमुखों द्वारा के पूजा पाठ कराई जाएगी।
संक्रमण के चलते मंदिरों में जाने पर रोक
नवरात्रि पर्व के दौरान किसी भी मंदिर में भक्तों को प्रवेश की अनुमति नहीं है बल्कि लोग अपने घरों में बैठकर पूजा पाठ करें। पुजारियों से कहा कि लॉक डाउन सख्ती से पालन करवाने के लिए आप लोग भी प्रशासन की मदद करें और धार्मिक स्थानों में आने वाले लोगों को घर में ही रहकर पूजा पाठ करने की समझाईश दें।
इधर, मंदिरों में भिक्षा मांगने वालों के लिए बढ़ा संकट
शहर के कई बड़े मंदिरों में दर्जनों की संख्या में लोग भिक्षाटन के लिए बैठते हैं। इन्हें श्रद्धालुओं द्वारा खाने-पीने की सामग्री दी जाती है। लाकडाउन की वजह से सभी मंदिरों को बंद कर दिया गया है, जिससे श्रद्धालुओं का आना भी बंद हो गया है। ऐसे में इन लोगों के लिए भोजन का संकट उत्पन्न हो गया है। शहर के कोठी शिवमंदिर, साईं मंदिर, रानी तालाब काली मंदिर, चिरहुला हनुमान मंदिर एवं फूलमती माता मंदिर आदि स्थानों पर बड़ी संख्या में अब भी लोग इस इंतजार में बैठ रहे हैं कि उन्हें खाने को मिलेगा। शिवबारात एवं आयोजन समिति के प्रमुख मनीष गुप्ता ने बताया कि उनके संगठन की ओर से मंदिरों के आसपास मौजूद लोगों एवं सुरक्षाकर्मियों को भोजन की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। जरूरतमंदों के लिए यह सेवा आगे भी जारी रहेगी।

Home / Rewa / कंट्रोल रूम में हुई धर्म गुरुओं की बैठक, धार्मिक स्थानों पर सिर्फ पुजारी करेंगे पूजा-अर्चना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो