scriptसम्मेलन में रक्षा समिति सदस्यों ने कहा- नहीं सुनती पुलिस, हैरान रह गए अधिकारी | Members of the Defense Committee said in the conference- Do not hear t | Patrika News
रीवा

सम्मेलन में रक्षा समिति सदस्यों ने कहा- नहीं सुनती पुलिस, हैरान रह गए अधिकारी

पुलिस लाइन स्थित सामुदायिक भवन में हुआ कार्यक्रम, पुलिसकर्मियों को गणवेश वितरित

रीवाJul 27, 2019 / 08:59 pm

Shivshankar pandey

patrika

Members of the Defense Committee said in the conference- Do not hear t

रीवा। पुलिस लाइन स्थित सामुदायिक भवन में शनिवार को ग्राम व नगर रक्षा समिति सदस्यों का सम्मेलन आयोजित किया गया। कार्यक्रम में डीएसपी अमर सिंह, सूबेदार अंजली गुप्ता उपस्थित रहे। कार्यक्रम में जिलेे भर से आए नगर व ग्राम रक्षा समिति सदस्यों को गणवेश का वितरण किया गया। इस दौरान डीएसपी ने उनसे समस्याओं के संबंध में भी जानकारी ली।
मिलकर काम करें रक्षा समिति सदस्य
कार्यक्रम में डीएसपी ने कहा कि ग्राम व नगर रक्षा समिति सदस्य पुलिस की तीसरी आंख है। पुलिस हर जगह नहीं रह सकती है लेकिन ग्राम रक्षा समिति सदस्य पुलिस के सहयोगी बनकर अपराधों की रोकथाम में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। आप लोग अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय होकर काम करें और मादक पदार्थों की अवैध बिक्री, फरार आरोपियों व संदिग्ध गतिविधियों की सूचना पुलिस को दें। रात में बीट के कर्मचारियों के साथ मिलकर गश्त करें ताकि चोरियों पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में अपराधियों का क्षेत्र काफी बढ़ गया है और पुलिस बल उतना ही है। ऐसे में आप लोगों की मदद से अपराधों पर अंकुश लगाया जा सकता है।
बैठकें न होने पर सदस्यों ने जताई नाराजगी
ग्राम रक्षा समिति की लंबे समय बाद बैठक आयोजित हुई थी। नियमित बैठक न होने पर सदस्यों ने नाराजगी जताई। इतना ही नहीं थाने में पदस्थ पुलिसकर्मियों के द्वारा उनकी बातों को नजरअंदाज करने और कार्रवाई न करने जैसा आरोप भी लगाया है। उनका कहना था कि पूर्व में नियमित बैठकें होती थी और बीट के पुलिसकर्मियों के साथ रात्रि गश्त की जाती थी।

Home / Rewa / सम्मेलन में रक्षा समिति सदस्यों ने कहा- नहीं सुनती पुलिस, हैरान रह गए अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो